दुदापुरा (झूँपड़ींन) निवासी चेतन कुमार गुर्जर का जटिल प्रतिष्प्रधि चयन प्रक्रिया द्वारा 4 दिवसीय HPAIR हार्वर्ड कॉलेज सम्मेलन 2021 में चयन होने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर

Editor-Sohan lal

जयपुर 14 जनवरी 2021 – HPAIR हार्वर्ड कॉलेज में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त छात्र संगठन है, जो एशिया-प्रशांत क्षेत्र के लिए सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों की चर्चा को सुविधाजनक बनाने के लिए एक मंच प्रदान करता है। उक्त संगठन के विगत सम्मेलनों में पिछले वक्ताओं में कोरिया गणराज्य के पूर्व राष्ट्रपति और नोबेल शांति पुरस्कार विजेता किम डे-जंग, ऑस्ट्रेलिया के गवर्नर जनरल पीटर हॉलिंगवर्थ, संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून, सिंगापुर के राष्ट्रपति एस.आर. नाथन, जापान में संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राजदूत जॉन थॉमस शिफर, और गोल्डमैन सैक्स फिलिप मर्फी के पूर्व अध्यक्ष भी शामिल हो चुके!

उक्त सम्मेलन में वर्ल्ड हैल्थ आर्गेनाइजेशन निर्देशक, थाईलैंड के पूर्व प्रधानमंत्री अभीसित वेज्जजिव, सन मीडिया ग्रुप्स चेयरमैन यंग लेन, वर्ल्ड बैंक की पूर्व CTO लेस्ल्य घोस और एप्पल के आविष्कारक आदम छेयेर भी हिस्सा लेंगे !

पिछले कुछ वर्षों में, HPAIR के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन हार्वर्ड कॉलेज के एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सबसे बड़े छात्रों द्वारा संचालित वार्षिक सम्मेलन के रूप में उभरे हैं!

About Manish Mathur