उद्योगों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराने में चुनौतियां’ विषय पर कल वेबिनार का होगा आयोजन

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर, 11 जनवरी 2021 –  फिक्की राजस्थान स्टेट काउंसिल की ओर से इंडियन एनर्जी एक्सचेंज लिमिटेड के सहयोग से मंगलवार (12 जनवरी) को प्रातः 11.30 से 12.30 बजे तक ‘उद्योगों के लिए सस्ती बिजली उपलब्ध कराने में चुनौतियां’ विषय पर वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम https://youtu.be/V-9bsTe-HnE पर देखा जा सकता है। इस अवसर पर राजस्थान सरकार के उद्योग मंत्री, श्री परसादी लाल मीणा मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम का उद्देश्य ऑपरेटिंग लागत में कमी करके उद्योगों की प्रतिस्पर्धा बढ़ाने के अवसरों को खोजना है। यह जानकारी फिक्की राजस्थान स्टेट काउंसिल के हैड, श्री अतुल शर्मा ने दी।

वेबिनार में प्रबंध निदेशक, राजस्थान उर्जा विकास निगम लिमिटेड, श्री रोहित गुप्ता; हैड- बिजनेस डवलपमेंट और एसवीपी, इंडियन एनर्जी एक्सचेंज, श्री रोहित बजाज और पार्टनर, डेलॉइट, श्री अनुजेश द्विवेदी भी संबोधित करेंगे। अन्य वक्ताओं में चेयरमैन, फिक्की राजस्थान स्टेट काउंसिल एवं सीएमडी, कजारिया सिरेमिक्स लिमिटेड, श्री अशोक कजारिया; चेयरमैन, फिक्की राजस्थान एमएसएमई सब-कमेटी एवं प्रेसिडेंट, द एम्पलॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान, श्री एन.के. जैन और श्री अतुल शर्मा शामिल हैं।

पोस्ट कोविड-19, दुनिया भर में उद्योग जगत आर्थिक मंदी से निपटने के लिए लागत कम करने के लिए विकल्पों को तलाश रहे हैं। नीति आयोग की ‘स्ट्रैटेजी फॉर न्यू इंडिया @ 75’ रिपोर्ट के अनुसार भारतीय उद्योगों की वैश्विक प्रतिस्पर्धा में सुधार करने के लिए पॉवर टैरिफ रेशनलाइजेशन की महत्वपूर्ण आवश्यकता है, जो राज्य में नए व्यवसायों को आकर्षित करने में मदद कर सकता है।