भाजपा नेताओं ने आमबजट 2021 को सराहा

Editor-Dinesh Bhardwaj 
जयपुर 01 फरवरी 2021 – भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने आमबजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ये बहुत ही प्रगतिशील बजट है। देश के सामने जो चुनौतियां थी उन चुनौतियों को समझकर अगले दशक का एक प्रकार से रोड मैप इस बजट में दिया हुआ है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार के आम बजट पर कहा कि जनकल्याणकारी मोदी सरकार ने इस बजट में सभी पहलुओं को छूते हुए श्रमिक, खेती-किसानी, सीनियर सिटीजन, बिजली, पानी, बुनियादी विकास, रोजगार, लघु एवं बड़े उद्योग इत्यादि सभी सैक्टरों के मजबूती के साथ विकास पर विशेष ध्यान दिया है। इस बजट के प्रावधान में लोककल्याण की भावना साफ तौर पर दिखती है, जिसमें भारत के बुनियादी विकास की सभी योजनाओं को विशेष तौर पर समाहित किया गया है, जिनके लिए मोदी सरकार लगातार कार्य कर रही है।
प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि यह बजट देश के बुनियादी ढांचागत विकास के साथ ही किसानों के उत्थान के लिए, युवाओं के रोजगार एवं उद्योग जगत के लिए मिल का पत्थर साबित होगा। देश की वर्तमान आवश्यकता के अनुसार देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने वाला बजट है।
प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, मदन दिलावर, सुशील कटारा, दीया कुमारी ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बजट 2021 शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीणों, गरीबों और वंचितों के उत्थान का बजट है। विकास की कल्पना और विकास, दोनों को देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, आदिवासी और मजदूरों तक पहुँचाने के लिये इस बजट में कई सारी चीजों को समावेशित किया है।
भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी, अशोक परनामी ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि एवं जल कल्याणकारी योजनाओं को समर्पित इस बजट से देश के किसानों, गरीबों, मध्यम वर्गीय वेतनभोगी एवं व्यवसायीवर्ग को निश्चित रूप से बेहद लाभ मिलेगा साथ ही देश की अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी।
विधायक कालीचरण सराफ, अशोक लाहोटी ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाने का ऐलान इस बजट में किया गया है जिसके तहत शहरों में अमृत योजना को आगे बढ़ाया जाएगा। इसके लिए 2,87, 000 करोड़ रुपये जारी किए गए। इस योजना का बहुत बड़ा लाभ मारवाड़ सहित सम्पूर्ण पश्चिमी राजस्थान स्वच्छ पेयजल के रूप में मिलेगा।
प्रदेश उपाध्यक्ष माधोराम चैधरी, सरदार अजयपाल सिंह, मुकेश दाधीच ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बजट के माध्यम से देश के उद्योग जगत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की तैयारी हो गयी है। देश में डेवलपमेंट फाइनेंसियल इंस्टीट्यूट बनाया जाएगा।
प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह बजट ऐतिहासिक एवं सर्व कल्याणकारी है। इस बजट में समाज के सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है। विशेषकर गरीबों , वंचितों और किसानों के लिए यह बजट कई सौगातें लेकर आया है।
प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह बगड़ी, अशोक सैनी, विजेन्द्र पूनिया ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि रेलवे डेडिकेटेड फ्रेट काॅरिडोर, एनएचएआई के टोल रोड, एयरपोर्ट जैसे संसाधनों को असेट मोनेटाइजेशन मैनेजमेंट के दायरे में लाया जाएगा। समर्पित मालवाही गलियारा क्थ्ब्ब्, कमीशनिंग के बाद आॅपरेशन एण्ड मेंटनेंस के साथ चालू होने से देश के उद्योग जगत को गति मिलेगी।

About Manish Mathur