मण्डावरी में उद्योग मंत्री ने सुनी आमजन की समस्यायें शीघ्र समाधान के लिये दिये अधिकारियों को निर्देश

Editor-Manish Mathur
जयपुर, 28 फरवरी 2021 –  प्रदेश के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री श्री परसादी लाल मीना ने रविवार को दौसा जिले के मण्डावरी कस्बे में आमजन की समस्याये सुनी तथा उनके शीघ्र समाधान के लिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये।
 
जनसुनवाई करते हुये उद्योग मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में आमजन को समय पर पेयजल उपलब्ध करवाने के लिये विकास अधिकारी ”जनता जल योजना” का व्यवस्थित संचालन करे। जनता जल योजना के संचालन में लापरवाही बरतने पर संबंधित ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ कार्रवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि जलदाय विभाग के अधिकारी आमजन को पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिये स्वीकृत पेयजल योजनाओं का शीघ्रता से क्रियान्वयन करावें ताकि लोगों को समय पर पेयजल सुविधा मिल सके। इस दौरान उद्योग मंत्री ने विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि जनता जल योजना के संचालन का पूर्ण दायित्व ग्राम पंचायत का है। इसके लिये ग्राम विकास अधिकारियों को पाबन्द करे ताकि जनता जल योजना का संचालन व्यवस्थित कराएं।
 
उद्योग मंत्री ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र लालसोट में मनरेगा योजना के तहत स्वीकृत, व्यक्तिगत लाभ के कार्य एवं पूर्व में स्वीकृत मनरेगा कार्यो को शीघ्रता से चालू कर पूर्ण करवाने के लिए सभी ग्राम विकास अधिकारी आगे आकर कार्य करें। गरीब एवं मजदूरों को समय पर रोजगार उपलब्ध करवाने के लिये सभी ग्राम पंचायतों से मनरेगा के तहत प्रस्ताव मंगवाये जा रहे है। सभी सरपंच कार्य योजना तैयार कर गांव के विकास को गति प्रदान करे। जनसुनवाई में पेयजल, हैण्ड पम्प मरम्मत, नवीन पेयजल योजना स्वीकृत करवाने, मनरेगा में रोजगार उपलब्ध करवाने, ग्रेवल सडक निर्माण सहित अन्य समस्याओं के समाधान के लिये ग्रामीणों ने मांग रखी। इस दौरान उद्योग मंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आमजन की समस्याओं का शीघ्रता से निराकरण करावें। जनसुनवाई के दौरान ग्राम पंचायतों के सरपंच,गणमान्य नागरिक व आमजन उपस्थित रहे।

About Patrika Jagat