पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर भारतीय सेना ने जारी किया Video, कहा- ना भूलेंगे, ना माफ करेंगे

Editor-Ravi Mudgal 

जयपुर 14 फरवरी 2021  – 14 फरवरी 2019 को आज ही के दिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के जवानों से भरी बस पर अटैक हुआ था. जिसमें देश के 40 जवानों ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. इस हादसे की चीखें दुनिया भर के कोने-कोने में लोगों ने सुनी थी. विस्फोटकों से लदी एक कार ने सीआरपीएफ की बस को टक्कर मार दी थी. जिसके बाद देश भर में हंगामा मच गया था.

रक्षामंत्री ने दी श्रद्धांजलि

इस हादसे की दूसरी बरसी पर देश के रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा है कि भारत राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा और निष्ठा को कभी नहीं भूलेगा. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मौक पर ट्वीट कर संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी है. राहुल ने लिखा है कि पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन, देश सदैव आपका ऋणि रहेगा.

पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन।

देश आपका ऋणी है।

सेना की चिनार कॉप्स ने शेयर किया इमोशनल वीडियो

आज इस दर्दनाक हादसे की दूसरी बरसी है और इस मौके पर देश की सेना की चिनार कॉप्स ने एक स्पेशल वीडियो शेयर किया है. जिसके आखिरी में सेना ने दो शेर भी लिखे हैं.

बिठाकर पास बच्चों को जो कल किस्से सुनाता था,

उसे किस्सा बनाने को क्या जायज ये धमाका था,

पहुंचा घर जो उसके था वो ताबुत खाली,

उठा जो घर से उसके बहुत भारी जनाजा था…

ये है हादसे की पूरी कहानी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के जवानों से भरी हुई लगभग 78 बसे थी, जिनमें 2500 जवान सवार थे. वे जम्मूकश्मीर से श्रीनगर की ओर जा रहे थे और रास्ते में एक विस्फोटक से भरी कार ने बस को टक्कर मार दी थी. जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इस दौरान मोहनलाल नाम के एएसआई ने कार का पीछा किया था, जिसे इसी साल गणतंत्र दिवस पर वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

About Manish Mathur