सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड के राजस्व 24.1 फीसदी बढ़कर 551.4 करोड़ रुपये पहुंचा

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 12 फरवरी 2021 : सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड (एसएचआइएल), कंज्‍यूमर एप्‍लायंसेज सेगमेंट में तेजी से बढ़ रही कंपनी और बाजार में 3 विशिष्‍ट डिस्‍ट्रीब्‍यूशन चैनलों के साथ बिल्डिंग प्रोडक्‍ट बिजनेस में अग्रणी, ने आज 31 दिसंबर 2020 को समाप्‍त तिमाही के लिए अपने वित्तीय नतीजों की घोषणा की।

शानदार प्रदर्शन के आधार पर वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में कंपनी का राजस्व सालाना आधार पर 24.1 फीसदी बढ़कर 551.4 करोड़ रुपये हो गया। वहीं ईबीआइटीडीए प्रोडक्‍ट मिक्‍स में हुए सुधार और बेहतर दक्षताओं के दम पर सालाना आधार पर 73.6 फीसदी बढ़कर 59.7 करोड़ रुपये पहुंच गया। कंपनी की समेकित ईबीआइटीडीए मार्जिन 10.8% रही, जो सालाना आधार पर 309 आधार अंक अधिक है। वित्त वर्ष 2019-20 की तीसरी तिमाही के मुकाबले कंपनी का कर पश्‍चात मुनाफा (पीएटी) 305.9 फीसदी बढ़कर 37.7 करोड़ रुपये हो गया।

कंपनी के प्रदर्शन पर अपनी बात रखते हुए सोमानी होम इनोवेशन लिमिटेड के चेयरमैन श्री संदीप सोमानी ने कहा, कुल राजस्व और मुनाफे दोनों के मामले में कंपनी ने शानदार तिमाही दर्ज की है। कोविड-19 के बाद कारोबारी रिकवरी की दर तेज रही है। कंज्यूमर एप्लायंसेज बिजनेस में जबरदस्त तेजी की वजह से कंपनी की ग्रोथ में बढ़ोतरी हुई। यह सेगमेंट उन चुनिंदा सेगमेंट में से अग्रणी के तौर पर उभरा है जिसमें कि हम परिचालन करते हैं। वहीं रियल एस्टेट सेक्टर में रिकवरी की वजह से बिल्डिंग बिजनेस प्रॉडक्ट के कारोबार में भी तेजी आई है। सीपीवीसी और यूवीपीसी पाइप कारोबार में कंपनी की तरफ से निवेश का फैसला शानदार नतीजे दे रहा है और उपभोक्ताओं ने इसके प्रॉडक्ट्स को काफी उत्साह के साथ स्वीकार किया है।

उन्होंने यह भी कहा, पिछले तीन चार सालों के दौरान हमने नए कारोबार और वितरण चैनल के विकास की दिशा में रणनीतिक निवेश किए हैं। सभी कारोबार दहाई अंक में विकास की दर हासिल करने में सफल रहे हैं और उनका दायरा लगातार बढ़ रहा है, जिसकी वजह से कंपनी के राजस्व और मुनाफे में बढ़ोतरी हो रही है। हमारे स्थापित और व्यापक तीन तरफा वितरण मौजूदगी हमें लंबी अवधि में अवसर प्रदान कर रहा है।”

About Manish Mathur