इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए रीको की पहल

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 24 फरवरी 2021 – शुक्रवार को  राजस्थान राज्य औद्योगिक विकास और निवेश निगम (रीको) इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) और संबंधित कंपोनेंट्स के निर्माण में निवेश को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से वेबिनार का आयोजन करने जा रहा है। वेबिनार संभावित निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए राज्य के उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नीति आयोग के इंफ्रास्ट्रक्चर कनेक्टिविटी एंड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सलाहकार सुधेन्दु ज्योति सिन्हा भी शामिल होंगे।

राजस्थान मोटर वाहन निर्माण में देश का एक प्रमुख गंतव्य स्थान बनने के बाद इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) और संबंधित कंपोनेंट्स में विनिर्माण के लिए गंतव्य स्थान बनने की ओर अग्रसर है। राज्य में वेबिनार के दौरान ‘कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग और रोबस्ट ईवी इकोसिस्टम’ को बढ़ावा देने के लिए गहन चर्चा होगी।

यस बैंक के साथ राजस्थान सरकार की सर्वोच्च औद्योगिक विकास एजेंसी रीको वेबिनार का आयोजन कर रही है। वेबिनार में, श्रीराम पिस्टन एंड रिंग्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ श्री अशोक कुमार तनेजा सहित सोना कॉमस्टार के एमडी और ग्रुप सीईओ श्री विवेक विक्रम सिंह, महिंद्रा इलेक्ट्रिक के सीईओ श्री महेश बाबू, ओकिनावा ऑटोटेक के प्रबंध निदेशक श्री जीतेंद्र शर्मा, और टाटा केमिकल्स के हेड इनोवेशन और सीक्यूएच – बिजनेस एक्सीलेंस डॉ. रिचर्ड लोबो भी विचार व्यक्त करेंगे।

About Manish Mathur