सेफक्सप्रेस ने राजपुरा में लाॅन्च किया अपना 59वां अत्याधुनिक लाॅजिस्टक्स पार्क

Editor-Rashmi Sharma 

जयपुर 03 फरवरी 2021  – भारत की सबसे बड़ी आपूर्ति श्रृंखला एवं लाॅजिस्टक्स कंपनी सेफक्सप्रेस ने राजपुरा में अत्याधुनिक लाॅजिस्टिक्स पार्क का लाॅन्च किया है। यह आधुनिक युनिट बनूर-तेपला रोड़, राष्ट्रीय राजमार्ग- 205 ए पर स्थित है। इस अवसर पर सेफक्सप्रेस की ओर से वरिष्ठ दिग्गज राजपुरा के सेफक्सप्रेस लाॅजिस्टिक्स पार्क के लाॅन्च के लिए मौजूद थे। इनमें श्री एस.के. जैन, वाईस प्रेज़ीडेन्ट, श्री मलय मोहन श्रीवास्तव, रीजनल मैनेजर- पंजाब, श्री पुनीत सरीन, मार्केटिंग मैनेजर, श्री नवीन खुराना, एसोसिएट वाईस प्रेज़ीडेन्ट- बिज़नेस रिलेशनशिप मैनेजमेन्ट शामिल थे।

राजपुरा भारत के कई उद्योगो के लिए हब है और कई जाने-माने ब्राण्ड्स के मैनुफैक्चरिंग प्लांट यहां पर स्थित है। पंजाब के सबसे बड़े ओद्यौगिक हब के रूप में, राजपुरा आपूर्ति श्रृंखला एवं लाॅजिस्टिक्स के परिप्रेक्ष्य से महत्वपूर्ण लोकेशन है। इसी को ध्यान में रखते हुए सेफक्सप्रेस ने राजपुरा में अपने आधुनिक लाॅजिस्टिक्स पार्क की स्थापना की है। यह लाॅजिस्टिक्स पार्क क्षेत्र में आपूर्ति श्रृंखला और लाॅजिस्टिक्स के लिए नोडल पाॅइन्ट की भूमिका निभाएगा। यह युनिट सामरिक लोकेशन पर स्थित है और इसकी भारत के सभी राज्यों से मजबूत कनेक्टिविटी है।

सेफक्सप्रेस ने राजपुरा में इस विश्वस्तरीय युनिट की स्थापना के लिए उल्लेखनीय निवेश किया है। राजपुरा में सेफक्सप्रेस लाॅजिस्टिक्स पार्क का विकास 3.50 लाख वर्ग फीट से अधिक क्षेत्रफल में किया गया है। यह लाॅजिस्टिक्स पार्क अत्याधुनिक ट्रांसशिपमेन्ट और 3पीएल सुविधाओं को सक्षम बनाएगा। यह क्षेत्र में ओद्यौगिक विकास को बढ़ावा देगा। आपूर्ति श्रृंखला और लाॅजिस्टिक्स पंजाब में फैले अंसख्य उद्योगों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। राजपुरा की यह युनिट इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में मौजूद खामियांे को दूर करेगी और पूरे पंजाब क्षेत्र में आपूर्ति श्रंृंखला एवं लाॅजिस्टिक्स संबंधी ज़रूरतों को पूरा करेगी।

लाॅजिस्टिक्स पार्क एक समय में 100 से अधिक वाहनों की लोडिंग और अनलोडिंग में सक्षम है, जो माल के निर्बाध आवागमन को सुनिश्चित करेगा। लाॅजिस्टिक्स पार्क का संचालन बेहद सुगम होगा, जिससे राजपुरा से देश भर में सबसे तेज़ ट्रांज़िट टाईम को सुनिश्चित किया जा सकेगा । लाॅजिस्टिक पार्क में आधुनिक फायरफाइटिंग उपकरण एवं प्रशिक्षित मैनपावर हैं, जो किसी भी तरह की आपदा से निपटने में सक्षम हैं। यह युनिट पर्यावरण के अनुकूल पहलों एवं तकनीकों का उत्कृष्ट संयोजन है। सेफक्सप्रेस ने लाॅजिस्टिक्स पार्क को पर्यावरण अनुकूल बनाने के लिए कई प्रयास किए हैं जैसे वर्षा जल संचयन प्रणाली में निवेश, विशेष ग्रीन ज़ोन का विकास और दिन के समय उर्जा की बचत के लिए सूरज की रोशनी का उपयोग। हमने संचालन की दक्षता को बढ़ाने और इन्वेंटरी की पारदर्शिता बढ़ाना के लिए मजबूत आईटी सिस्टम भी तैयार किया है। बनूर-तेपला रोड, राष्ट्रीय राजमार्ग- 205 ए पर स्थित यह लाॅजिस्टिक्स पार्क पंजाब एवं आस-पास के क्षेत्र में स्थित कंपनियों की वेयरहाउसिंग संबंधी सभी ज़रूरतों को पूरा करेगा।

सेफक्सप्रेस सेफेफक्सप्रेस्रेस के बारे मेंः

उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट लाॅजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से सेफक्सप्रेस ने 1997 में अपनी
यात्रा की शुरूआत की। आज यह फर्म भारत में आपूर्ति श्रृंखला और लाॅजिस्टिक्स उद्योग में अपने आप
को ‘नाॅलेज लीडर’ और ‘मार्केट लीडर’ के रूप में स्थापित कर चुकी है।

सेफक्सप्रेस आधुनिक आपूर्ति श्रृंखला सेवाओं की व्यापक रेंज पेश करती है जिसमें एक्सप्रेस वितरण,
3पीएल और कन्सल्टिंग भी शामिल है। फर्म आठ विभिन्न कारोबार क्षेत्रों जैसे परिधान एवं जीवनशैली,
स्वास्थ्यसेवा, हाई-टेक प्रकाशन से लेकर आॅटोमोटिव, इंजीनियरिंग एवं इलेक्ट्रिक हार्डवेयर, एफएमसीजी
और कन्ज़्यूमर इलेक्ट्रोनिक एवं संस्थागत के क्षेत्र में वैल्यू एडेड लाॅजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करती है।
सेफक्सप्रेस अपने उपभोक्ताओं को आधुनिक लाॅजिस्टिक्स समाधान उपलब्ध कराकर उन्हें सक्षम बनाती
है। फर्म विश्वस्तरीय वेयरहासिंग से लेकर समय पर माल की डिलीवरी तक कारोबार के हर कदम पर
सहयोग प्रदान करती है।

सेफक्सप्रेस पिछले दो दशकों से भारत के आर्थिक विकास में सक्रिय योगदान दे रही है। देश के
आर्थिक विकास में योगदान देने के इरादे से सेफक्सप्रेस ने अपने संचालन को भारत-उन्मुख रखा है।
कुल 18 मिलियन वर्ग फीट से अधिक वेयरहाउस क्षेत्र के साथ सेफक्सप्रेस 5000 से अधिक काॅर्पोरेट
क्लाइन्ट्स को आपूर्ति श्रृंखला एवं लाॅजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करती है। 7500 से अधिक जीपीएस-इनेबल्ड वाहनों के साथ यह देश के 31,083 पिनकोड्स तक डिलिवरी सेवाएं प्रदान करती है।
सेफक्सप्रेस देश के हर इंच को कवर करती है।

About Manish Mathur