द सेंटर ऑफ़ हीलिंग ने अपने केंद्रों पर की रेकी की पेशकश

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 16 फरवरी 2021  – ”स्वास्थ्य ही धन है” , वैसे ये तो सभी ने सुन  रखा है ।  पर इस बेवक़्त आई महामारी में लोगों ने इसे समझना और इसपे गौर करना भी  शुरू कर दिया है।  जब हम बाहर के वायरस से लड़ने के लिए वैक्सीन जैसे हथियार   के साथ  तैयार है , वैसे ही हमे शरीर के आंतरिक रोगो से खुद का बचाव करने की जरुरत है।  जिसके लिए प्रतिरक्षा तंत्र [ इम्यून तंत्र ] का मजबूत होना काफी जरुरी है , जो की इस तेज़ी से बढ़ रही वातावरण में आये  बदलाव के कारण  काफी हद तक  प्रभावित  हो रहे है।  बदलते समय के आवश्यकतानुसार  प्रतिरक्षा तंत्र को सुरक्षित रखने की चिंताए अधिक मह्त्वपूर्ण हो गई हैं।

द सेंटर ऑफ़ हीलिंग ने इन सभी बातों  को ध्यान  में रखते हुए।  उनके केंद्रों पर रेकी थेरेपी की पेशकश की है।  यदि आप तनावग्रस्त , या किसी भी प्रकार के मानसिक विकार का सामना कर रहे है , तो रेकी इसमें काफी सहायक है। इसमें शांत तकनीक सार्वभौमिक ऊर्जा का इस्तेमाल होता है , जो मानसिक विकार नष्ट कर हमें  शांत करने में मदद करता है। प्रतिरक्षा तंत्र [ इम्यून तंत्र ] अगर कमज़ोर होगा, तो  दिमाग का थक जाना , हड्डियों की समस्या जैसे कई शारीरिक और मानसिक विकारों  का सामना करना पड़ सकता है। प्रतिरक्षा तंत्र [ इम्यून तंत्र ] से आपकी बीमारियों से लड़ने की क्षमता पर काफी प्रभाव पड़ सकता है। रेकी थेरेपी से तंत्र  को मजबूत बनाया जा सकता है , यह चिकित्सा , आपके जीवन के कई  क्षेत्रों पर काफी प्रभाव डालती है , और आपको तंदरुस्त बनाए रखने में काफी सहायक हैं।

 द सेंटर ऑफ़ हीलिंग  के संस्थापक सदस्य – श्री गुरप्रीत अरोड़ा  ने कहा की , रेकी थेरपी दवा की तुलना में अधिक समय तक रहता है।यह थेरपी  प्रतिरक्षा तंत्र [ इम्यून तंत्र ] को मजबूत करने में काफी सहायक है।

About Patrika Jagat