अशोक लेलैंड ने अपने परिचालनों में सस्‍टेनेबिलिटी को गहराई से लागू किया

Editor-Rashmi Sharma

 जयपुर 24 मार्च 2021 :  अशोक लेलैंड, जो हिंदुजा ग्रुप की प्रतिष्ठित कंपनी है और भारत की अग्रणी वाणिज्यिक वाहन निर्माता है, ने आज अपने कर्मचारियों के लिए सस्‍टेनेबल परिवहन की ओर बढ़ने के निर्णय की घोषणा की। कंपनी अपनी सहायक कंपनी, स्विच मोबिलिटी लिमिटेड से मंगायी गयी ई-बसों को चरणबद्ध तरीके से तैनात करेगी। अपने परिचालन के लिए हिंदुजा रिन्यूएबल्स से स्वच्छ ऊर्जा की सोर्सिंग की हालिया घोषणा के बाद ही, कंपनी की ओर से यह कदम उठाया गया है। साथ में, इससे कंपनी को अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और स्थायी एवं सामाजिक रूप से जिम्मेदार संचालन की ओर बढ़ने में मदद मिलेगी।

अशोक लेलैंड के चेयरमैन, श्री धीरज हिंदुजा ने इस पहल पर टिप्पणी करते हुए कहा, “जलवायु परिवर्तन और उत्सर्जन-मुक्त परिवहन, समय की मांग है। एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में, हम लगातार उन क्षेत्रों का पता लगा रहे हैं जहां हम कार्बन-न्‍यूट्रैलिटी की ओर बढ़ सकें और सस्‍टेनेबिलिटी को बढ़ावा दे सकें। अशोक लेलैंड के संचालन के लिए स्वच्छ ऊर्जा की सोर्सिंग की हालिया पहल के साथ, हम अब उत्सर्जन-मुक्त परिवहन की ओर बढ़ रहे हैं।”’

 अशोक लेलैंड और स्विच मोबिलिटी में विश्व स्तर पर परिवहन के परिदृश्य को बदलने की क्षमता मौजूद है। लीडर्स के रूप में हमें पहल करनी होगी और आगे बढ़कर नेतृत्‍व संभालना होगा।

इलेक्ट्रिक बस डिजाइन एवं विनिर्माण में स्विच मोबिलिटी की विशेषज्ञता के लंबे रिकॉर्ड के साथ, वाहनों को एक सदी से अधिक समय के भारतीय एवं ब्रिटिश इंजीनियरिंग अनुभव, बाजार अग्रणी तकनीकों एवं नवाचार के साथ तैयार किया गया है, ताकि हमारे ग्राहकों की स्‍वामित्‍व लागत निम्‍नतम रहे।

About Manish Mathur