bank-of-india-raises-rs-602-crores-via-at-1-bonds
bank-of-india-raises-rs-602-crores-via-at-1-bonds

बैंक ऑफ इंडिया ने 23 खिलाडियों की भर्ती की

Editor-Rashmi Sharma 

जयपुर 01 मार्च 2021 –  देश में सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में से एक बैंक आॅफ इंडिया ने क्लर्क और ऑफिसर ग्रेड के पदों के लिए खेलों की विभिन्न श्रेणियों में खिलाड़ियों के लिए भर्ती अभियान चलाया।

बैंक ने तीरंदाजी, एथलेटिक्स, मुक्केबाजी, जिमनास्टिक, कुश्ती, तैराकी, भारोत्तोलन और टेबल टेनिस जैसे खेलों से जुड़े खिलाड़ियों से जुलाई, 2020 में आवेदन आमंत्रित किए थे।

इन आवेदनों में से विशेषज्ञों के एक पैनल की देखरेख में उम्मीदवारों का चयन किया गया। इस पैनल में जो लोग शामिल थे, उनमें अन्य लोगों के अलावा श्री अंकित शर्मा और अब्राहम जोसेफ (एथलेटिक्स), संदीप गुप्ता (टेबल टेनिस- द्रोणाचार्य अवार्डी) श्री अभिषेक वर्मा (तीरंदाजी- अर्जुन अवार्डी), श्री अखिल कुमार (मुक्केबाजी- अर्जुन अवार्डी) और सुश्री हंसा शर्मा (भारोत्तोलन) के नाम प्रमुख हैं। चुने गए उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया के दौरान फील्ड ट्रायल और इंटरव्यू से गुजरना पड़ा।

बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक (एचआर) श्री ए. के. पाठक ने कहा, ‘‘हमें कुल 3,000 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 250 क्लर्क आवेदन पद के लिए और 500 अधिकारी पदों के लिए थे। अंतिम चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद 11 खिलाड़ियों को अधिकारी ग्रेड के लिए चुना गया, जबकि 12 को क्लर्क ग्रेड के लिए चुना गया। वर्तमान में कोविड-19 से उपजे विपरीत हालात के बावजूद हमने पूरी प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा किया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘बैंक ऑफ इंडिया हमेशा हमारे देश के खेल और खिलाड़ियों के समर्थन में खड़ा रहा है और बैंक ने हमेशा युवाओं और प्रतिभाशाली खेल व्यक्तियों उनकी यात्रा के दौरान प्रोत्साहित किया है। हम भविष्य में और अधिक खेल हस्तियों को बैंक में शामिल करने की राह पर होंगे।’’

जिन उम्मीदवारों को चुना गया, उनमें ओलंपिक, विश्व चैंपियनशिप, विश्व कप, एशियाई चैंपियनशिप, युवा ओलंपिक चैंपियनशिप, पुलिस और फायर गेम्स, राष्ट्रीय खेल, अंतरराज्यीय चैंपियनशिप, इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप और खेलो इंडिया जैसी विभिन्न श्रेणियों के खिलाड़ी शामिल हैं।

About Manish Mathur