राजस्थान में क्लब महिंद्रा के सभी 5 रिजॉर्ट्स को मिला शानदार रेस्पॉन्स

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर, 16 मार्च, 2021- कोरोना के बाद उपजे हालात में लगाए गए लाॅकडाउन संबंधी प्रतिबंधों में ढील देने के बाद देशभर में पर्यटन स्थलों पर फिर से रौनक लौटने लगी है। सुरक्षा संबंधी तमाम सावधानियों और दिशानिर्देशों का पालन करते हुए लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टी मनाने निकल रहे हैं और इस प्रवृत्ति ने देश में घरेलू पर्यटन को बढ़ावा दिया है। सैर-सपाटे के लिए पर्यटक अब ऐसे स्थानों का चयन कर रहे हैं जहां अपनी कार चलाते हुए ही पहुंचा जा सकता है, ऐसे में देश के पर्यटन स्वर्ण त्रिभुज में लोकप्रिय गंतव्यों में से एक, राजस्थान के दर्शनीय स्थल भी अनेक पर्यटकों को आकर्षित कर रहे हंै। राजस्थान की समृद्ध विरासत, इसके दर्शनीय स्थलों की खूबसूरती और आकर्षक कुदरती नजारों के कारण यहां पर्यटकों का रुझान अधिक नजर आ रहा है और यही कारण है कि आज राजस्थान में क्लब महिंद्रा के सभी 5 रिजॉर्ट्स में 90 प्रतिशत से अधिक आॅक्यूपेंसी देखी जा रही है। क्लब महिंद्रा ने हाल ही जयपुर में अपना पाँचवाँ रिजॉर्ट खोला, जिसमें लाॅन्च के तुरंत बाद 91 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई है। राजस्थान के खूबसूरत और आकर्षक स्थानों पर खोले गए क्लब महिंद्रा रिजॉर्ट्स पर्यटकांे को सैर-सपाटे का एक यादगार अनुभव प्रदान करते हैं।

देश भर में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील मिलने के बाद राजस्थान के रिजॉर्ट्स सबसे पहले खुलने वाले रिजॉर्ट्स में से थे। क्लब महिंद्रा ने कुम्भलगढ़, जयपुर, उदयपुर, जोधपुर और जैसलमेर सहित अपने सभी रिजॉर्ट्स को फिर से शुरू किया, क्योंकि पर्यटकों ने ऑफ-बीट और ऐसे स्थानों को चुनना पसंद किया था, जहां बहुत अधिक भीड़भाड़ नहीं हो। सोशल डिस्टेंसिंग को कायम रखते हुए लोग अपने स्वयं के वाहनों में विशेष रूप से राज्य के भीतर और पड़ोसी राज्यों में यात्रा करना पसंद कर रहे हैं। घरेलू पर्यटन पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हुए ज्यादातर लोगों का इरादा अब देश में ही यात्रा करने और स्थानीय पर्यटन स्थलों की सैर करने का है। क्लब महिंद्रा के 80 प्रतिशत रिजॉर्ट्स ऐसे स्थानों पर हैं, जहां कार ड्राइव करते हुए आसानी से पहुंचा जा सकता है। लोग भी क्लब महिंद्रा जैसे विश्वसनीय ब्रांडों को अपने होलिडे पार्टनर्स के रूप में भी चुन रहे हैं, क्योंकि क्लब महिंद्रा के रिजॉर्ट्स में उन्हें  स्टूडियो और अपार्टमेंट के माध्यम से बड़े आकार के कमरे मिलते हैं, जहां वे शारीरिक रूप से दूरी बनाए रखते हुए सामाजिक रूप से जुड़े रह सकते हैं।

 

महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिजॉर्ट्स इंडिया लिमिटेड के चीफ आॅपरेटिंग आॅफिसर श्री विवेक खन्ना ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘राजस्थान क्लब महिंद्रा के लिए प्रमुख फोकस बाजारों में से एक है। हाल ही में लॉन्च किए गए क्लब महिंद्रा जयपुर रिजॉर्ट में 91 प्रतिशत की आॅक्यूपेंसी के साथ इस क्षेत्र में हमारे सभी 5 रिजाॅर्ट्स के लिए शानदार रेस्पाॅन्स मिल रहा है।  परिवार, विशेष रूप से बड़े समूहों में, हमारे साथ रहना पसंद करते हैं और हमारी सभी बुकिंग का 85-90 प्रतिशत हिस्सा उनसे ही बनता है। वर्तमान में, हमारे पास राज्य में 300 से अधिक कमरे हैं और आगे जाकर हम कुछ सबसे महत्वपूर्ण स्थलों पर और कमरे जोड़ने की योजना बना रहे हैं। हम अपने सदस्यों और मेहमानों के लिए एक अनोखा अनुभव रचने और उनका ‘हर पल जादुई बनाने’ के लिए प्रतिबद्ध हैं।’’

 

यात्री रेत के टीलों, डेजर्ट सफारी, समृद्ध विरासत और आसानी से पहुंचने के कारण  राजस्थान को अधिक पसंद करते हैं। वीकेंड गेटअवे राजस्थान में आने वाले यात्रियों में सबसे लोकप्रिय रुझान है। गुजरात के यात्री कुंभलगढ़ और उदयपुर क्लब महिंद्रा रिजाॅर्ट्स को चुनते हैं, लेकिन गुलाबी शहर दिल्ली के लोगों के बीच सबसे पसंदीदा शहर है। दूसरी तरफ राजस्थान के यात्री कूर्ग, गोवा और हिमाचल प्रदेश जाने के लिए उत्सुक नजर आते हैं।

 

चूंकि घरेलू पर्यटन अपने चरम पर है, ऐसे में क्लब महिंद्रा ने हाल ही में एक 360 डिग्री अभियान शुरू किया – ‘वी कवर इंडिया- यू डिस्कवर इंडिया!’ यह कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसके माध्यम से लोग अपने देश के भीतर छिपे खूबसूरत और आकर्षक स्थलों की सैर करने के लिए प्रोत्साहित होते हैं। पहाड़ों, रेगिस्तानों, समुद्र तटों और बैक वॉटर में रिजाॅर्ट्स के साथ, क्लब महिंद्रा 2000 से अधिक अद्भुत अनुभव प्रदान करने के लिए पूरे भारत में मौजूद है और ऐसे यादगार अनुभवों के लिए किसी को विदेश यात्रा करने की आवश्यकता भी नहीं है।

 

श्री खन्ना ने आगे कहा, ‘‘क्लब महिंद्रा अपने सदस्यों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा को लेकर गहराई से प्रतिबद्ध है और कंपनी के ‘सेफ स्टे’ कार्यक्रम के हिस्से के रूप में अपने रिजाॅर्ट्स में कॉन्टैक्टलेस सर्विस और फिजिकल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए बहुत सख्ती से प्रोटोकॉल का पालन करता है। कार्यक्रम के भाग के रूप में, हमने अपने रिजॉर्ट में पूरे अतिथि अनुभव को फिर से डिजाइन किया है, चेक-इन से लेकर एफएंडबी और अन्य सभी सेवाओं को संपर्क रहित बनाया गया है। इसके अलावा, हमने कोविड बीमा, यात्रा बीमा, कोविड परीक्षण और कार स्वच्छता सेवाओं सहित अनेक सुविधाओं के माध्यम से यात्रियों में विश्वास पैदा करने के लिए ‘ट्रैवल विद कॉन्फिडेंस’ नामक एक डोर-टू-डोर यात्रा समाधान लॉन्च किया है। इन समाधानों के साथ, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे सदस्य एक बेहद आसान, आरामदेह और परेशानी मुक्त तरीके से छुट्टियां बिता सकें।’’

 

कंपनी के कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजेशन और सुरक्षित सेवाएं प्रदान करने के लिए व्यापक प्रशिक्षण दिया गया है। कंपनी ने स्वास्थ्य सुरक्षा और टैक्नोलाॅजी क्षेत्रों में अग्रणी विशेषज्ञों के साथ भागीदारी की है, ताकि बढ़ी हुई सुरक्षा प्रक्रियाओं को लागू किया जा सके। ये उपाय ब्यूरो वेरिटास द्वारा प्रमाणित हैं, जो टेस्टिंग, इंस्पैक्शन और सेफ्टी स्टैंडर्ड्स के मामले में वैश्विक स्तर पर मान्यताप्राप्त अग्रणी कंपनी है।

 

 

For further details, please contact:

Kapil Kulkarni | Adfactors PR | M: +91 9820203787 | Email: kapil.kulkarni@adfactorspr.com

Rashneen Anand | Adfactors PR | M: +91 7045527436 | Email:rashneen.anand@adfactorspr.com

 

महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिजॉर्ट्स इंडिया लिमिटेड के बारे में

अवकाश आतिथ्य उद्योग में भारत की अग्रणी कंपनी महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिजॉर्ट्स इंडिया लिमिटेड (एमएचआरआईएल), मुख्य रूप से वैकेशन ऑनरशिप मैम्बरशिप के माध्यम से गुणवत्ता वाले पारिवारिक अवकाश प्रदान करती है। क्लब महिंद्रा प्रमुख ब्रांड है, कंपनी द्वारा पेश किए गए अन्य ब्रांड हैं – क्लब महिंद्रा फनडेज और हेल्थ स्पा।

31 दिसंबर, 2020 तक एमएचआरआईएल के भारत और विदेश में 70 रिजॉर्ट्स हैं और इसकी सहायक कंपनी, हॉलिडे क्लब रिजॉर्ट्स ओए, फिनलैंड, यूरोप की एक प्रमुख अवकाश स्वामित्व कंपनी है जिसके पास फिनलैंड, स्वीडन और स्पेन में 33 रिजॉर्ट्स हैं।

विजिट करें- www.clubmahindra.com

 

महिंद्रा ग्रुप के बारे में

महिंद्रा ग्रुप, 19.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर की कंपनियों का फेडरेशन है जो लोगों को आवागमन के नए समाधान पाने, ग्रामीण समृद्धि को बढ़ावा देने, शहरी जीवन के विस्तार से लेकर नए व्यवसायों का पोषण करने और समुदायों को बढ़ावा देने में सक्षम बनाता है। उपयोगी वाहनों, सूचना प्रौद्योगिकी, वित्तीय सेवाओं और वैकेशन के मामले में इसकी स्थिति एक नेतृत्वकारी की रही है और उत्पादों की संख्या के आधार पर यह दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। महिंद्रा, कृषि व्यवसाय, खाद, वाणिज्यिक वाहनों, परामर्श सेवाओं, ऊर्जा, औद्योगिक उपकरण, रसद, रियल एस्टेट, स्टील, एयरोस्पेस, डिफेंस और टू-व्हीलर में अपनी मजबूत उपस्थिति का भी आनंद उठाता है। भारत में मुख्यालय वाला महिंद्रा 100 देशों में 2,56,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।

About Manish Mathur