goldmead-electricals-launches-fans-in-various-categories
goldmead-electricals-launches-fans-in-various-categories

गोल्‍डमेडल इलेक्ट्रिकल्‍स ने विविध श्रेणियों में पंखे लॉन्‍च किये

Editor-Manish Mathur

जयपुर 26 मार्च 2021 : गोल्‍डमेडल इलेक्ट्रिकल्‍स, जो भारत की प्रमुख फास्‍ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स (एफएमईजी) कंपनियों में से एक है, अपने नवीन एवं प्रीमियम रेंज के पंखों के लॉन्‍च के साथ नये प्रोडक्‍ट सेगमेंट में कदम रख रही है। इस कंपनी को वायरिंग डिवाइस सेगमेंट में अनेक नवाचार करने और इसके उच्‍च गुणवत्‍ता युक्‍त प्रोडक्‍ट डिजाइन के लिए जाना जाता है। गोल्‍डमेडल के पंखे कई श्रेणियों जैसे कि सीलिंग फैन्‍स, टेबल फैन्‍स, वॉल फैन्‍स, पर्सनल, पेडेस्‍टल, पोर्टेबल, एक्सियल्‍स एवं वेंटिलेशन फैन्‍स में उपलब्‍ध होंगे। इनमें से अधिकांश पंखे सुपर प्रीमियम, प्रीमियम एवं स्‍टैंडर्ड वैरिएंट्स में उपलब्‍ध होंगे।

 लॉन्‍च के बारे में बताते हुए, गोल्‍डमेडल के निदेशक, प्रवीण जैन ने कहा, “गोल्‍डमेडल का उचित कीमतों पर तकनीकी रूप से उन्‍नत, टिकाऊ एवचं बेहद उपयोगी उत्‍पाद उपलब्‍ध कराने का इतिहास रहा है। इस लॉन्‍च के साथ, हमारा उद्देश्‍य विभिन्‍न खंडों में बेहतरीन गुणवत्‍ता वाले पंखे उपलब्‍ध कराना है। हमें विश्‍वास है कि गोल्‍डमेडल के पंखे, गुणवत्‍ता के प्रति सजग आज के ग्राहकों को उनकी आवश्‍यकताओं के अनुरूप हर तरह से बेहद पसंद आयेंगे।”

गोल्डमेडल पंखे अलग-अलग स्‍टाइल व मॉडल्‍स में व्‍यापक रूप से उपलब्‍ध होंगे। ये अपनी श्रेणी में ख़ास खूबियां प्रदान करने में विशिष्‍ट स्‍थान रखते हैं। तेज रफ़्तार में भी बिना शोर मचाये चलने वाले और कम ऊर्जा खपत वाले मोटर्स और 100 फीसदी वर्जिन कॉपर वाइंडिंग्‍स युक्त, गोल्डमेडल पंखे काफी दमदार हैं। गोल्‍डमेडल ने यह भी घोषणा की है कि वो डेडिकेटेड कॉल सेंटर के जरिए इंडस्‍ट्री में अग्रणी सपोर्ट एवं सर्विसेज उपलब्‍ध करायेंगे। इनका डेडिकेटेड कॉल सेंटर, किसी भी शिकायत के तुंरत समाधान हेतु त्‍वरित एवं ऑन-साइट सर्विस सुनिश्चित करेगा।

गोल्‍डमेडल इलेक्ट्रिकल्‍स के निदेशक, किशन जैन ने कहा, ”हम क्‍वालिटी और सर्विस के मामले में इंडस्‍ट्री में नये मानक कायम करना चाहते हैं। चरणबद्ध तरीके से लॉन्‍च करके, हम अगले चरण में प्रवेश करने से पहले हर लोकेशन में डिलिवरी और सर्विस के सही मानक स्‍थापित करना चाहते हैं। हमारा जोर गुणवत्‍ता एवं नवीनता पर है और हम इस सेगमेंट में नये-नये आइडिया लाते रहेंगे।”

होटल पार्क हयात, गोवा में आयोजित लॉन्‍च कार्यक्रम के दौरान गोल्‍डमेडल की प्रबंधन टीम

इन पंखों को भारत में चरणबद्ध ढंग से लॉन्‍च किया जायेगा। पहले चरण में पंखे तीन राज्‍यों – आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और राजस्थान में उपलब्‍ध होंगे और इसके बाद अन्‍य भारतीय राज्‍यों में लॉन्‍च किया जायेगा।

 गोल्‍डमेडल इलेक्ट्रिकल्‍स के निदेशक, बिशन जैन ने कहा, ”विश्‍वस्‍तरीय उत्‍पाद तैयार करने के लिए, उच्‍च गुणवत्‍ता युक्‍त इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, मैटेरियल्‍स एवं मानव-बल में निवेश महत्‍वपूर्ण होता है। यदि आप श्रेणी में सर्वोत्‍तम उत्‍पाद उपलब्‍ध कराने का वादा करते हैं, तो इसके लिए कोई शॉर्टकट तरीका नहीं है। हम इसी एप्रोच के साथ आगे बढ़ते रहेंगे जो फैन्‍स कैटगरी में हमारे वायरिंग डिवाइसेज के लिए भी है। हमें विश्‍वास है कि हमारे उत्‍पादों का इस्‍तेमाल करने के बाद ग्राहकों को हमारे उत्‍पादों की गुणवत्‍ता अवश्‍य पसंद आयेगी।”

गोल्डमेडल का लक्ष्य अगले पांच वर्षों में फैंस सेगमेंट की टॉप कंपनियों में अपनी जगह बनाना है। यह निकट भविष्य में आकर्षक डिजाइन वाले स्मार्ट और आईओटी पंखों की विस्तृत रेंज भी लॉन्‍च करेगा, जो बेहतरीन विजुअल डिजाइन चाहने वाले उपभोक्‍ताओं को बेहद पंसद आयेंगे। इसे हासिल करने के लिए, कंपनी की योजना अपने विनिर्माण संयंत्र को बढ़ाकर इसे पूर्णत: स्‍वचालित, 10 लाख वर्गफीट में फैली यूनिट बनाने की योजना है, जो वाइंडिंग, पेंटिंग एवं कोटिंग सहित विनिर्माण के सभी आयामों के लिए नवीनतम, हाई-टेक मशीनों से युक्‍त होगी।

 गोल्‍डमेडल इलेक्ट्रिकल्‍स के विषय में

गोल्‍डमेडल इलेक्ट्रिकल्‍स एक स्‍वदेशी इलेक्ट्रिकल्‍स कंपनी है, जिसकी स्‍थापना वर्ष 1979 में हुई थी, जिसका उद्देश्‍य ऐसे इलेक्ट्रिकल स्विचेज व एसेसरीज तैयार करना है जिनसे ग्राहकों के जीवन में सकारात्‍मक बदलाव लाया जा सके। कंपनी को इस इंडस्‍ट्री में हाई क्‍वालिटी वायरिंग डिवाइसेज तैयार करने और विविध नवोन्‍मेषों के लिए जाना जाता है। वर्ष 1995 में, कंपनी ने वायर्स, केबल्‍स एवं मॉड्यूलर स्विचेज तैयार करने के लिए गोरेगांव, मुंबई में उत्‍कृष्‍ट निर्माण इकाई की स्‍थापना की। वायर्स एवं केबल्‍स के साथ-साथ, आज, कंपनी आवासीय इमारतों एवं वाणिज्यिक प्रतिष्‍ठानों के लिए इलेक्ट्रिकल प्रोडक्‍ट्स की व्‍यापक रेंज तैयार करती है जैसे तरह-तरह के स्विच, होम ऑटोमेशन सिस्‍टम्‍स, सिक्‍योरिटी सिस्‍टम्‍स, एंटरटेनमेंट डिवाइसेज, डोर बेल्‍स, वायर्स, केबल्‍स व अन्‍य।

About Manish Mathur