कैंपस को फिर से खोलने के लिए जामिया का समग्र दृष्टिकोण

Editor-Manish Mathur
 जयपुर 16 मार्च 2021  – जामिया मिल्लिया इस्लामिया कैंपस को फिर से खोलने के मामले में किसी ठोस निर्णय की प्रतीक्षा में है। विश्वविद्यालय अपने छात्रों के हितों और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए, इसने सभी हितधारकों को विश्वास में लेने की कवायद शुरू कर दी है।
विश्वविद्यालय दिल्ली और शेष भारत में तेजी से बदलती महामारी की स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है, क्योंकि हमारे अधिकांश विद्यार्थी देश के विभिन्न हिस्सों से आते हैं। यह संस्थान अनिवार्य कोविड सावधानियों के साथ छात्रों को परिसर में सुरक्षित और स्वस्थ उपस्थिति प्रदान करने का इरादा रखता है।
गुणवत्ता-आधारित ऑनलाइन कक्षाएं पूरे ज़ोरों पर हैं और हम शिक्षण एवं परीक्षाओं के संदर्भ में अनियमित शैक्षिक कैलेंडर को ट्रैक पर लाने का भी प्रयास कर रहे हैं।
विश्वविद्यालय प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने की प्रक्रिया में है जोकि ओपन बुक एग्जामिनेशन (ओबीई) के माध्यम से आयोजित की जा सकती हैं। हमारे अधिकांश छात्र ऑफ़लाइन फेस-टू-फेस परीक्षाओं के लिए तैयार नहीं हैं।
चूँकि जामिइ एक अखिल भारतीय क्षेत्राधिकार वाला आवासीय विश्वविद्यालय है, इसलिए संस्थान अन्य अखिल भारतीय आवासीय विश्वविद्यालयों के खुलने पर नजर बनाए हुए है।

About Manish Mathur