अपस्टॉक्स ऑफिशियल पार्टनर के रूप में आईपीएल से जुड़ा

Editor-Ravi Mudgal 

जयपुर 16 मार्च 2021  :  इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल (आईपीएल जीसी) ने आज घोषणा की कि भारत की प्रमुख और तेजी से बढ़ती हुई डिजिटल ब्रोकरेज फर्म में एक, अपस्टॉक्स आईपीएल का ऑफिशियल पार्टनर होगा। आईपीएल 9 अप्रैल 2021 से शुरू होगा। यह साझेदारी कई वर्षों तक चलेगी।

 

अपस्टॉक्स की स्थापना वित्तीय निवेश को आसान बनाने और सभी भारतीय निवेशकों को समान रूप से और उनके बजट में फिट बैठने वाले वित्तीय निवेश के अवसर उपलब्ध कराने के मकसद से की गई थी। अपस्टॉक्स निवेशकों और ट्रेडर्स को  स्टॉक, म्युचूअल फंड्स, डिजिटल गोल्ड, डेरिवेटिव्स और ईटीएफ को ऑनलाइन निवेश का अवसर प्रदान करता है। इसको टाइगर ग्‍लोबल जैसे अलग-अलग विशाल निवेशकों के समूह से समर्थन हासिल है। इस समय अपस्टॉक्स के 2.8 मिलियन से ज्यादा कस्टमर हैं।

 

आईपीएल के चेयरमैन श्री बृजेश पटेल ने कहा, “हम इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में अपस्टॉक्स को ऑफिशियल पार्टनर के रूप में शामिल कर बेहद प्रसन्न हैं। भारत की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीग में एक आईपीएल, भारत के सबसे तेजी से बढ़ते डिजिटल प्लेटफॉर्म अपस्टॉक्स के साथ मिलकर दर्शकों को काफी प्रभावित कर सकता है। इसमें खासतौर से वह लाखों भारतीय युवक शामिल हैं, जो आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हैं और निवेश करने और अपने पोर्टफोलियो को मैनेज करने के लिए विभिन्न विकल्पों की तलाश कर रहे हैं।“

 

अपस्टॉक्स के सह संस्थापक और सीईओ श्री रवि कुमार ने इस साझेदारी पर कहा,  “हम आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं। भारत में क्रिकेट केवल एक खेल नहीं है। यह हमारी संस्कृति और सामाजिक जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। हमारे देश में क्रिकेट के फैंस की  तादाद काफी है, जिसमें खासतौर पर नौजवान शामिल हैं। जिस तरह से अपस्टॉक्स भारत  के वित्तीय क्षेत्र में क्रांति ला रहा है। उसी तरह आईपीएल ने पिछले दशक में क्रिकेट के खेल के लिए नया मार्ग प्रशस्त किया है। इससे दोनों ब्रैंड्स के बीच एक कुदरती संबंध बनता है। स्पोर्ट्स और फाइनेंस के इस एकीकरण से हम देश भर में वित्तीय रूप से लोगों को जागरूक करना चाहते हैं।

 

आईपीएल के इतिहास में पहली बार स्टॉक और म्युचूअल फंड सेक्टर का यह ब्रैंड इस श्रेणी में लोगों को जागरूक करने के लिए बड़े पैमाने पर साझेदारी कर रहा है।

About Manish Mathur