3-day-camp-of-vaccine-kedia-foundation-to-get-conscious-saints-also-getting-vaccinated-towards-vaccine
3-day-camp-of-vaccine-kedia-foundation-to-get-conscious-saints-also-getting-vaccinated-towards-vaccine

वैक्सीन के प्रति लोग हो रहे जागरूक साधु संत भी लगवा रहे वैक्सीन केडिया फाउंडेशन का 3 दिवसीय शिविर

Editor-Dinesh Bhardwaj
 जयपुर 13 अप्रैल 2021  – कोरोना महामारी से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान शुरू किया है।  प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील से प्रेरणा लेते हुए केडिया फाउंडेशन का 3 दिवसीय निशुल्क टीकाकरण शिविर विद्याधर नगर स्थित शेखावाटी अस्पताल में आज से शुरू हुआ। शिविर में पहले ही दिन 430 लोगों का टीकाकरण किया गया। शिविर के पहले दिन प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शिविर का अवलोकन किया।
इस दौरान खाचरियावास ने शिविर के आयोजन के लिए केडिया फाउंडेशन के चेयरमैन श्री राजेन्द्र केडिया को बधाई दी। उन्होंने कहा कि केडिया फाउंडेशन की इस पहल से प्रदेशभर में भामाशाह टीकाकरण शिविर लगाने के लिए प्रेरित होंगे। जिससे कोरोना महामारी पर नियंत्रण करने में सफलता प्राप्त होगी। खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरी तत्परता से सक्रिय है और सफल भी होगी।
शिविर के पहले दिन ट्रैफिक पुलिस के एडीशनल एसपी सतवीर सिंह और झोटवाड़ा एसीपी हरिशंकर शर्मा ने भी शिविर का अवलोकन किया।
3 दिन चलेगा टीकाकरण शिविर
केडिया फाउंडेशन के चेयरमैन श्री राजेन्द्र केडिया ने बताया कि यह तीन दिवसीय शिविर सोमवार 12 अप्रैल से बुधवार 14 अप्रैल तक चलेगा। 3 दिन तक चलने वाले इस शिविर के दौरान टीका लगवाने वाले लोगों को टीके की दूसरी डोज लगाने की जिम्मेदारी भी केडिया फाउंडेशन ही उठाएगा। दूसरी डोज भी निर्धारित समय पर शेखावाटी अस्पताल में ही लगाई जाएगी।
97 वर्षीय कमला देवी ने लगवाई पहली डोज
केडिया फाउंडेशन के सचिव सौरभ केडिया ने बताया कि शिविर के दौरान सुबह से ही लोगों की कतारें लगने लगी थीं। कोरोना टीकाकरण के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। बड़ी संख्या में बुजुर्ग भी टीकाकरण के लिए पहुंचे। जेम्स कालोनी, विद्याधरनगर निवासी 97 वर्षीय कमला देवी अपने परिजनों के साथ टीका लगवाने पहुंचीं। पूरी चिकित्सीय देखरेख में उनका टीकाकरण किया गया। शाम 4 बजे बाद भी बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन के लिए शेखावाटी अस्पताल पहुंचे।
बुजुर्गों को प्राथमिकता से लगेगा टीका
केडिया फाउंडेशन के कोषाध्यक्ष गौरव केडिया ने बताया की मंगलवार और बुधवार को भी सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक आम लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। शाम तक टीकाकरण से वंचित रहने वाले लोगों का अगले दिन रजिस्ट्रेशन कर प्राथमिकता से टीकाकरण किया जाएगा। शिविर में आने वाले वृद्धजनों के टीकाकरण के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। इस दौरान
कोविड गाइड लाइन का पूरा पालन किया जाएगा। इस दौरान शेखावाटी अस्पताल में आने वाले आम लोगों की सुविधाओं के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।
शेखावाटी अस्पताल के सीएमडी डॉ सर्वेश शरण जोशी ने बताया कि शिविर के दौरान लोगों की सुविधा के लिए अस्पताल परिसर में अलग से एक रजिस्ट्रेशन काउंटर बनाया गया है। जहां उनके आधार कार्ड के माध्यम से उनका रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त टीका लगाने के लिए दो टीम तैयार की गई हैं। टीकाकरण के बाद लोगों को करीब आधे घंटे तक अस्पताल में ही चिकित्सकों की देखरेख में रखा जाएगा। इसके लिए एक वार्ड भी आरक्षित किया गया है, जिसमें 10 बैड लगाए गए हैं।

About Manish Mathur