apm-terminals-pipavav-secures-pic-2-a-weekly-service-from-port-pipavav-to-jebel-ali
apm-terminals-pipavav-secures-pic-2-a-weekly-service-from-port-pipavav-to-jebel-ali

एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव को मिला पीआईसी 2, पोर्ट पिपावव से जेबेल अली के लिए साप्ताहिक सेवा

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 20 अप्रैल 2021 , भारत: एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव ने पीआईसी 2 हासिल की है. ये सेवा पोर्ट पिपावाव से जेबेल अली तक की एक नई साप्ताहिक सेवा है, जो जेबेल अली के लिए निर्बाध साप्ताहिक कनेक्टिविटी प्रदान करेगा. नई सेवा जेबेल अली, कांडला, चेन्नई, तूतीकोरिन और कोचीन के बंदरगाहों के माध्यम से प्रत्येक बुधवार को पिपावाव पहुंचेगी. आयात और निर्यात के लिए ले जाए जाने वाले कार्गो में कृषि उत्पाद, स्क्रैप सामग्री, कोलतार, बी. मीट, सफेद वस्तुएं आदि शामिल होंगे.

 नई सेवा की शुरुआत पर टिप्पणी करते हुए, श्री जैकब फ्रिस सोरेंसन, प्रबंध निदेशक, एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव ने कहा, “यह हमारी कनेक्टिविटी और उपस्थिति को बढ़ाने की दिशा में एक और कदम है. इस मील के पत्थर को चिह्नित करते हुए, हमें विश्वास है कि हम अधिक बाजारों की मांग को पूरा करने में सक्षम होंगे जो कार्गो के तेज, कुशल और सुरक्षित पारगमन सुनिश्चित करेंगे. हम पीआईसी 2 हासिल कर के खुश हैं और हमें विश्वास है कि हमारे मौजूदा बुनियादी ढांचे और कुशल जनशक्ति के साथ, हम इस सेवा को सबसे कुशल तरीके से संचालित करने में सक्षम होंगे, जिससे निर्यातकों और आयातकों के लिए कुशल सेवा सुनिश्चित होगी.”

इस व्यवस्था पर श्रेयस शिपिंग के मुख्य परिचालन अधिकारी कैप्टन आशीष चौहान ने कहा, “हम अपनी साप्ताहिक सेवा के लिए एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव के साथ साझेदारी कर खुश हैं. हमारा मानना ​​है कि बंदरगाह पिपावाव, जिंटरलैंड के लिए अपनी उत्कृष्ट कनेक्टिविटी के साथ, एक्जिम ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होगा. हम आश्वस्त हैं कि हमारे ग्राहक एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव और उनकी गुणवत्ता के बुनियादी ढांचे की कुशल सेवा पेशकश के माध्यम से अत्यधिक लाभ उठा सकेंगे. यह अधिक से अधिक व्यावसायिक संबंधों को चिह्नित करने के लिए एक पारस्परिक रूप से लाभप्रद होगी.”

एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव के बारे में

एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव [गुजरात पिपावाव पोर्ट लिमिटेड] कंटेनर, आरओ/आरओ (यात्री कार), लिक्विड बल्क और ड्राई बल्क कार्गो के लिए भारत के अग्रणी गेटवे पोर्ट में से एक है, जो भारत के सड़क और रेल नेटवर्क के साथ गुजरात के ग्राहकों के लिए भारत के हिंटरलैंड और उत्तर पश्चिम को जोडता है. वर्तमान में इसकी वार्षिक कार्गो हैंडलिंग क्षमता में 1.35 मिलियन टीईयू कंटेनर, 250,000 यात्री कार, 2 मिलियन मीट्रिक टन लिक्विड बल्क और 4 मिलियन मीट्रिक टन ड्राई बल्क शामिल हैं. एपीएम टर्मिनल्स पिपावाव भारत की पहली सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) बंदरगाह है और एपीएम टर्मिनल्स वैश्विक टर्मिनल नेटवर्क का एक हिस्सा है.

About Manish Mathur