leading-global-it-consultancy-company-atcs-to-provide-covid-19-vaccine-to-employees-and-their-families
leading-global-it-consultancy-company-atcs-to-provide-covid-19-vaccine-to-employees-and-their-families

अपने कर्मचारियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण का खर्च वहन करेगी भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 01 अप्रैल 2021 – इंडसइंड बैंक की 100 फीसदी सहायक कंपनी भारत फाइनेंशियल इन्क्लूजन लिमिटेड (बीएफआईएल) ने आज घोषणा की कि वह कंपनी के 28000 से अधिक कर्मचारियों की सुरक्षा और उन्हें कोरोना वायरस से बचाने के लिए कोविड-19 टीकाकरण की लागत वहन करेगी। पहल के एक हिस्से के रूप में, कंपनी कर्मचारियों को टीकाकरण की लागत की पूरी तरह से प्रतिपूर्ति करेगी, जब वे दो अनिवार्य खुराक प्राप्त करेंगे।

  • इस पहल से लाभान्वित होंगे 28000 से अधिक कर्मचारी

बीएफआईएल के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफिसर शलभ सक्सेना ने इस पहल की जानकारी देेते हुए कहा, ‘‘बीएफआईएल में, हमारे कर्मचारियों का कल्याण हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए हमने सुरक्षा संबंधी व्यापक व्यावसायिक प्रोटोकॉल तैयार किए जो हमारे सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करते हैं। माइक्रोफाइनेंस एक ऐसा व्यवसाय है, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों से संपर्क होता है, ऐसे में हमारे कर्मचारियों ने महामारी के काल में भी पूरा साहस दिखाया और मजबूती से अपने काम को पूरा किया और इस तरह हम अपने ग्राहकों को बिना किसी बड़े व्यवधान के सेवा देने में कामयाब रहे। ऐसे में वैक्सीन की लागत को कवर करना उनके प्रति हमारी कृतज्ञता व्यक्त करने का एक छोटा सा तरीका है और जैसा कि सरकार टीकाकरण अभियान का विस्तार करती है, हम अपने कर्मचारियों को स्वयं और उनके परिवार के सदस्यों की भलाई और सुरक्षा के लिए टीकाकरण करवाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।’’

कोविड के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान भी बीएफआईएल ने अपने कर्मचारियों और स्थानीय समुदायों को सपोर्ट करने के लिए कई पहल की थी कि और उनसे नियमित रूप से बातचीत जारी रखी। लॉकडाउन के दौरान, शाखाओं और कार्यालयों में कड़े सुरक्षा प्रोटोकॉल को बनाए रखने के अलावा, कंपनी स्थानीय सरकारी अस्पतालों तक भी पहुंची और फ्रंटलाइन स्वास्थ्य-कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देते हुए उन्हें सुरक्षात्मक उपकरणों से लैस करते हुए मुफ्त दवाएं प्रदान कीं। कंपनी ने अभूतपूर्व संकट से लड़ने में मदद करने के लिए पीएम केयर फंड में राहत के लिए 1 करोड़ रुपये की राशि का योगदान भी दिया।

About Manish Mathur