powergrid-infrastructure-investment-trust-to-open-ipo-of-its-units-on
powergrid-infrastructure-investment-trust-to-open-ipo-of-its-units-on

क्‍लीन साइंस एंड टेक्‍नोलॉजी ने 1,400 करोड़ रु. के आईपीओ पेपर्स दाखिल किये

Editor-Manish Mathur

जयपुर 10 अप्रैल 2021  – स्‍पेशियाल्‍टी केमिकल निर्माता, क्‍लीन साइंस एंड टेक्‍नोलॉजी ने 1,400 करोड़ रु. के आईपीओ के लिए पूंजी बाजार नियामक, सेबी के यहां प्राथमिक पत्र (प्रिलिमनरी पेपर्स) दाखिल किये हैं।

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार, यह आईपीओ पूरी तरह से मौजूदा प्रमोटरों और अन्य शेयरधारकों की ओर से ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) है।

ओएफएस में शेयरों की पेशकश करने वालों में अनंतरूप फाइनेंशियल एडवाइजरी सर्विसेज, अशोक रामनारायण बूब, कृष्णकुमार रामनारायण बूब, सिद्धार्थ अशोक सिकची और पार्थ अशोक माहेश्वरी शामिल हैं।

क्‍लीन साइंस एंड टेक्‍नोलॉजी, क्रियात्मक रूप से महत्वपूर्ण स्‍पेशियाल्‍टी केमिकल्‍स जैसे कि परफॉर्मेंस केमिकल्‍स, फार्मास्‍यूटिकल इंटरमीडियरीज एवं एफएमसीजी रसायन बनाती है।

इसके उत्पादों का उपयोग ग्राहकों द्वारा प्रमुख शुरुआती स्तर की सामग्रियों जैसे कि अवरोधकों (इनहिबिटर्स), या ऐडिटिव्‍स के रूप में किया जाता है।

कंपनी, बाजार में अच्‍छी तरह स्‍थापित है, प्रमुख स्‍पेशियाल्‍टी केमिकल उत्‍पादों में इसकी दमदार मौजूदगी है, इसके ग्राहक विविध क्षेत्रों के हैं, और उत्‍पादों का उपयोग बड़े पैमाने पर विनिर्माण से जुड़ी अत्‍यावश्‍य वस्‍तुओं के लिए होता है जो कोविड-19 महामारी के प्रभाव को रोकती हैं।

पुणे स्थित इस कंपनी के ग्राहकों में भारत के साथ-साथ चीन, यूरोप, संयुक्त राज्य अमेरिका, ताइवान, कोरिया और जापान सहित अन्य अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के निर्माता और वितरक शामिल हैं।

कंपनी का लगभग दो-तिहाई राजस्व निर्यात से आता है।

एक्सिस कैपिटल, जेएम फाइनेंशियल और कोटक महिंद्रा कैपिटल को आईपीओ के मर्चेंट बैंकर्स के रूप में नियुक्त किया गया है। कंपनी के इक्विटी शेयरों को एनएसई और बीएसई में सूचीबद्ध किया जाएगा।

 

About Manish Mathur