dcb-bank-ltd-acquires-equity-stake-in-techfino-capital-private-limited
dcb-bank-ltd-acquires-equity-stake-in-techfino-capital-private-limited

डीसीबी बैंक लिमिटेड ने टेकफिनो कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड में इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया

Editor-Ravi Mudgal 

जयपुर 24 अप्रैल 2021 : डीसीबी बैंक लिमिटेड, एक नई पीढ़ी की निजी क्षेत्र की बैंक ने आज घोषणा की कि उसने टेकफिनो कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड (टीसीपीएल) में लगभग 9% की इक्विटी हिस्सेदारी हासिल कर ली है. टेकफिनो बेंगलुरु बेस्ड नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (एनबीएफसी) है, जो अपने आधुनिक टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म का उपयोग करके एजुकेशन और हेल्थकेयर सेक्टर में कस्टमाइज़्ड लोन प्रदान करती है. यह भारत के प्रमुख महानगरों और द्वितीय श्रेणी के शहरों में मौजूद है.

डीसीबी बैंक के प्रमुख कृषि एवं समावेशी बैंकिंग श्री नरेन्द्र नाथ मिश्र ने इस अवसर पर कहा, ” डीसीबी बैंक और टीसीपीएल इस तरह से जुड़ कर काफी खुश है. वित्तीय समाधान के रूप में माइक्रो लोन या ग्रैन्युलर लोन का बहुत अधिक महत्व हैं. धैर्य और बारीकियों के साथ एक बारीक ऋण पोर्टफोलियो बनाने के लिए हम एक दूसरे के अनुभव और विशेषज्ञता को महत्व देते हैं. डीसीबी बैंक और टेकफिनो एक-दूसरे की ताकत के पूरक हैं, और यह दोनों संगठनों के लिए ग्राहक फ्रेंचाइजी विकसित करने का एक अवसर है.”

टेकफिनो कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक निदेशक, श्री जयप्रकाश पात्रा ने कहा, “डीसीबी बैंक के साथ सहयोग एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. यह व्यवसाय के विकास में मदद करेगा क्योंकि टीसीपीएल अपने ग्राहकों को वित्तपोषण समाधान प्रदान करने के बारे में जाना जाता है. एक साथ, हम अपने ग्राहकों को टीसीपीएल के मजबूत नेटवर्क प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अनुकूलित वित्तीय समाधान का एक बुके प्रदान करते हुए, सबके लिए विन-विन हालात बनाने का लक्ष्य रखते हैं.” जुटाई गई धनराशि का उपयोग ग्राहकों को लोन देने के अलावा वर्तमान तकनीकी क्षमता की वृद्धि में किया जाएगा.

डीसीबी बैंक के बारे में

डीसीबी बैंक एक नई पीढ़ी का निजी क्षेत्र का बैंक है, जिसकी 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में 347 शाखाएँ हैं. यह भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा विनियमित एक अनुसूचित वाणिज्यिक बैंक है. यह पेशेवर रूप से प्रबंधित और शासित है. डीसीबी बैंक के पास समकालीन प्रौद्योगिकी और अवसंरचना है, जिसमें अत्याधुनिक इंटरनेट बैंकिंग और व्यक्तिगत के साथ-साथ व्यावसायिक बैंकिंग ग्राहक भी शामिल हैं.

डीसीबी बैंक के बिजनेस सेगमेंट में रिटेल, माइक्रो-एसएमई, एसएमई, मिड-कॉरपोरेट, एग्रीकल्चर, कमोडिटीज, गवर्नमेंट, पब्लिक सेक्टर, इंडियन बैंक, को-ऑपरेटिव बैंक और नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियां हैं. डीसीबी बैंक के लगभग 1,000,000 सक्रिय ग्राहक हैं.

बैंक का अत्याधुनिक, ग्राहक अनुकूल शाखाएं आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, दमन, दिल्ली एनसीआर, गोवा, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान,, सिलवासा, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में स्थित हैं.

अधिक जानकारी के लिए, कृपया www.dcbbank.com देखें.

टेकफिनो कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड (टीसीपीएल) के बारे में

टेकफिनो कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड (टीसीपीएल) एक फिनटेक एनबीएफसी (‘नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी’) है जो अपने टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म पर शिक्षा / एड-टेक और हेल्थ केयर सेक्टर में सुनिश्चित, अल्पकालिक उपभोक्ता ऋण प्रदान करती है.  ये सभी महानगरों और अधिकांश टियर II शहरों में कार्यात्मक है. थोड़े ही समय में कंपनी अपने व्यापार मॉडल को मजबूत पोर्टफोलियो गुणवत्ता के साथ स्थापित करने में सक्षम हो गई है और अपने परिचालन के पहले वर्ष (वित्त वर्ष 20-21) में लाभदायक रही है.

कंपनी की योजना 2-3 साल की समय सीमा में छोटे से मध्यम अवधि के ऋणों के साथ शिक्षा और स्वास्थ्य देखभाल के मूल्य श्रृंखला में प्रवेश करने की है. टेकफिनो की शुरुआत जयप्रकाश पात्रा, राजेश पांडा और रतिकांतसतपति ने की थी. प्रमोटर डायरेक्टर्स के पास भारत में बैंकों और एनबीएफसी में लीडर पदों पर काम करने का 20 से अधिक वर्षों का बैंकिंग अनुभव है.

अधिक जानकारी के लिए, कृपया www.techfino.in पर जाएं

About Manish Mathur