free-immunization-camp-from-12-to-14-april
free-immunization-camp-from-12-to-14-april

निशुल्क टीकाकरण शिविर 12 से 14 अप्रैल तक

Editor-Dinesh Bhardwaj  
जयपुर 11 अप्रैल 2021  – पूरे देश में इस समय कोरोना महामारी तेजी से पैर पसार रही है। केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना पर नियंत्रण के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही हैं। इसी क्रम में देश भर में कोरोना के टीकाकरण का महा अभियान भी चल रहा है। प्रदेश में भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने समय-समय पर अधिक से अधिक संख्या में आम जनता से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की है। उनकी इसी अपील से प्रेरणा लेते हुए अब केडिया फाउंडेशन ने आम जनता के लिए निशुल्क कोरोना टीकाकरण शिविर लगाने का निर्णय किया है। यह तीन दिवसीय शिविर सोमवार 12 अप्रैल से बुधवार 14 अप्रैल तक विद्याधर नगर स्थित शेखावाटी अस्पताल में आयोजित किया जाएगा।
केडिया फाउंडेशन के चैयरमैन श्री राजेन्द्र केडिया ने बताया कि निशुल्क टीकाकरण शिविर में अधिक से अधिक संख्या में लोग हिस्सा लें और कोरोना का टीका लगवाएं इसके लिए फाउंडेशन द्वारा आसपास के क्षेत्र में बड़े स्तर पर जनसंपर्क करवाया गया। 3 दिन तक चलने वाले इस शिविर के दौरान टीका लगवाने वाले लोगों को टीके की दूसरी डोज लगाने की जिम्मेदारी भी केडिया फाउंडेशन ही उठाएगा। दूसरी डोज भी निर्धारित समय पर शेखावाटी अस्पताल में ही लगाई जाएगी।
उन्होंने बताया की तीन दिवसीय इस शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर विधानसभा मुख्य सचेतक डॉ महेश जोशी, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ओर कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया शिरकत करेंगे। जबकि उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता विद्याधर नगर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी ओर क्षेत्र के प्रमुख समाजसेवी सीताराम अग्रवाल करेंगे।
केडिया फाउंडेशन के सचिव सौरभ केडिया ने बताया कि शिविर के तीनों दिन सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक आम लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। शाम तक टीकाकरण से वंचित रहने वाले लोगों का अगले दिन रजिस्ट्रेशन कर प्राथमिकता से टीकाकरण किया जाएगा। शिविर में आने वाले वृद्धजनों के टीकाकरण के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।
केडिया फाउंडेशन के कोषाध्यक्ष गौरव केडिया ने बताया कि शिविर के दौरान नो मास्क-नो एंट्री के नियम की पालना कि जाएगी। लोगों के लिए सेनेटाइजर की भी व्यवस्था की गई है। कोविड गाइड लाइन का पूरा पालन किया जाएगा। इस दौरान शेखावाटी अस्पताल में आने वाले आम लोगों की सुविधाओं के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।

About Manish Mathur