mediatek-announced-plans-to-strengthen-its-position-in-india
mediatek-announced-plans-to-strengthen-its-position-in-india

मीडियाटेक ने भारत में स्थिति मजबूत करने हेतु योजनाओं की घोषणा की

Editor-Manish Mathur

जयपुर 23 अप्रैल 2021 – दुनिया की अग्रणी फैबलेस सेमीकंडक्टर कंपनी मीडियाटेक ने स्मार्टफोन और स्मार्ट उपकरण दोनों ही वर्गों में 5जी, आईओटी और वाईफाई6 जैसी प्रौद्योगिकियों में ओईएम गठबंधन के जरिये स्मार्ट डिवाइस इकोसिस्टम को समर्थ बनाकर भारत में अपनी पैठ और मजबूत करने की योजनाओं की घोषणा की है। यह कंपनी प्रति वर्ष करीब दो अरब जुड़े उपकरणों को ताकत प्रदान कर रही है। स्मार्टफोन एसओसी के लिए अग्रणी प्रदाता कंपनी ने भारत के बाजार में अपना अग्रणी सिस्टम ऑन चिप (एसओसी) डायमेन्सिटी 1200 भी पेश किया है और इसे रीयलमी ने अपने स्मार्टफोन में उपयोग कर भारत में मीडियाटेक डायमेन्सिटी 1200 एसओसी को लगाने वाला पहला स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है।

मीडियाटेक ने आयोजित मीडियाटेक टेक्नोलॉजी डायरीज़ के आठवें संस्करण में अपनी नवीनतम प्रौद्योगिकियों को प्रदर्शित किया। मीडियाटेक ने क्रोमबुक्स, स्मार्ट टीवी, वायस असिस्टेंट डिवाइस जैसे विभिन्न उत्पादों में नवप्रवर्तन को लेकर अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई है।

मीडियाटेक इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री अंकु जैन ने कहा, 5जी के क्षेत्र में अग्रणी होने के नाते मीडियाटेक हर किसी के लिए अद्भुत प्रौद्योगिकियां एवं असाधारण 5जी समाधान का सृजन करने के विजन को पूरा करने में पूरे मन से लगी है। हमने हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो को और आगे बढ़ाने के लिए भारत में अपना आरएंडडी मजबूत किया है। इस दिशा में हमारे सतत प्रयास से कई अग्रणी ओईएम ब्रांड हमारे साथ आए हैं जिन्होंने सभी उपकरणों में अद्भुत अनुभव की हमारी प्रतिबद्धता पूरी की है। इस महामारी और इसके परिणाम ने हमें इस बात का एहसास कराया है कि मानवता का उद्भव कैसे होता है। लेकिन स्मार्ट प्रौद्योगिकियों से लैस स्मार्ट उपकरणों के सहयोग के बगैर यह संभव नहीं हुआ होता। मीडियाटेक ने भारतीय स्मार्ट डिवाइस सेगमेंट में जबरदस्त अवसर की पहचान की है और यहां के डिजिटल तौर पर सशक्त ग्राहकों की उभरती मांग को पूरा करने के लिए हमने उत्पाद तैयार किए हैं जिनसे कंपनियों और ग्राहकों के लिए अवसरों के नए द्वार खुल रहे हैं।

इस अवसर पर रीयलमी के उपाध्यक्ष और रीयलमी इंडिया एवं यूरोप के सीईओ माधव सेठ, एचपी इंडिया के प्रमुख (नोटबुक एवं डेस्कटॉप) नितिश सिंघल, केंट आरओ सिस्टम्स के पूर्णकालिक निदेशक वरूण गुप्ता, साइबर मीडिया रिसर्च (सीएमआर) में इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप (आईआईटी) प्रमुख प्रभु राम, टॉपर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (संस्थागत बिक्री) अवेग अग्रवाल, मीडियाटेक इंडिया के प्रबंध निदेशक अंकु जैन, मीडियाटेक इंडिया के निदेशक (कॉरपोरेट सेल्स) कुलदीप मलिक, मीडियाटेक इंडिया के निदेशक (बिजनेस डेवलपमेंट) राघवन संपत और मीडियाटेक इंडिया के उप निदेशक (मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशंस) अनुज सिद्धार्थ मौजूद थे।

About Manish Mathur