modicare-celebrates-25saalbemisaal-of-enabling-indians-to-fulfil-their-dreams
modicare-celebrates-25saalbemisaal-of-enabling-indians-to-fulfil-their-dreams

मोदीकेयर ने मनाया #25 साल बेमिसाल का जश्न

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 07 अप्रैल 2021  – नई दिल्लीः भारत की पहली डायरेक्ट सैलिंग कंपनी मोदीकेयर ने उद्योग जगत में अपने 25 साल पूरे कर, लोगों के जीवन में बदलाव लाने और उन्हें आज़ादी प्रदान करने की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। मोदीकेयर ने हर भारतीय के सपनों को साकार कर उन्हें ‘आज़ादी’ प्रदान करने के दृष्टिकोण के साथ 1996 में अपनी यात्रा शुरू की। आज र#25 साल बेमिसाल की मजबूत धरोहर के साथ मोदीकेयर भारत की अग्रणी डायरेक्ट सैलिंग कंपनी के रूप में विकसित हो चुकी है और देश भर में लाखों लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला रही है।

इस अवसर पर श्री समीर मोदी, संस्थापक एवं प्रबन्ध निदेशक, मोदीकेयर लिमिटेड ने कहाः ‘‘मैंने अपने दादा राय बहादुर गुजर मल मोदी और अपने पिता श्री केके मोदी के दृष्टिकोण के लिए अपने जीवन को समर्पित कर दिया है। हर भारतीय को आज़ादी प्रदान करने के उद्देश्य के साथ 1996 में मोदीकेयर की स्थापना की गई। इन 25 गौरवशाली वर्षों के दौरान हमने भारत की अग्रणी डायरेक्ट सैलिंग कंपनी के रूप में लाखों भारतीयों को सशक्त बनाया है और उनके सपने साकार करने में मदद की है। आज हमारे पास 50 लाख से अधिक डायरेक्ट सैलर्स हैं जो पिछले 5 सालों में 15 गुना विकसित हो गए हैं। हालांकि यह सिर्फ एक शुरूआत है और अगले दशक के लिए हम अपनी योजनाएं बना चुके हैं। भारत के डायरेक्ट सैलिंग उद्योग में डिजिटल क्रान्ति का नेतृत्व करने के अलावा हमने अन्तर्राष्ट्रीय बाज़ार में प्रवेश के साथ बड़ा कदम उठाया है। इसके लिए हमने यूके, ईयू, दक्षिण-पूर्व एशिया और मध्यपूर्व के लक्ष्य तय किए हैं, और मोदीकेयर की धरोहर को बनाए रखते हुए हम दुनिया भर के लोगों को सशक्त बनाने के लिए तत्पर हैं।’’

इस अवसर पर श्री राहुल शंकर, चीफ़ आॅपरेटिंग आॅफिसर, मोदीकेयर लिमिटेड ने कहा, ‘‘आज हमारे पास देश भर में 14 श्रेणियों में 700 से अधिक एसकेयू और 300 बेहतरीन उत्पाद हैं, 10,000 से अधिक वितरण पाॅइनट्स के साथ देश भर में हमारी सशक्त मौजूदगी है। हर माह 2.5 लाख नए डायरेक्ट सैलर्स हमारे साथ जुड़ रहे हैं। मौजूदा महामारी के बावजूद इस रजत जयंती वर्ष में हमने सकल बिक्री में तकरीबन 500 करोड़ की बढ़ोतरी दर्ज की है।’’
25वीं सालगिरह के उपलक्ष्य में मोदीकेयर ने नए लोगो का अनावरण भी किया है जो ब्राण्ड के दृष्टिकोण के अनुरूप है। यह लोगो डायरैक्ट सैलर्स को आज़ादी प्रदान करने तथा भरोसे एवं देखभाल का वातावरण बनाने की दिशा में कंपनी के 25 साल के प्रयासों की पुष्टि करता है।

ब्राण्ड ने देश भर के डायरेक्टर सैलर्स को ‘आज़ादी’ प्रदान करने के 25 सालों का जश्न मनाने के लिए एक विशेष वीडियो का लाॅन्च भी किया है। यह वीडियो 1996 में मोदीकेयर की शुरूआत के बाद से इसकी 25 सालों की बेहतरीन यात्रा और आज की मजबूत स्थिति पर रोशनी डालता है।

25 सालों की उपलब्धि हासिल करने के बाद, मोदीकेयर आने वाले समय में भी डायरेक्ट सैलर्स की आज़ादी की असाधारण कहानियों का प्रसार करता रहेगा और बहुत से लोगों को बड़े सपने देखने एवं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता रहेगा।