national-women-jagriti-manch-imposed-by-parinda-on-behalf-of-rajasthan
national-women-jagriti-manch-imposed-by-parinda-on-behalf-of-rajasthan

राष्ट्रीय महिला जागृति मंच राजस्थान की ओर से लगाए गए परिंडे

Editor-Sohan lal 

जयपुर 15 अप्रैल 2021  – उपखंड क्षेत्र के कोलाना गांव स्थित स्वामी विवेकानंद मूकबधिर विद्यालय परिसर में आज राष्ट्रीय महिला जागृति मंच राजस्थान की ओर उपखंड अधिकारी नीरज मीणा के मुख्य आतिथ्य में प्रदेश उपाध्यक्ष नेहा चतुर्वेदी के नेतृत्व में पक्षियों को पानी के लिए परिंडे लगाए गए ।

मूक बधिर विद्यालय में उपखंड अधिकारी नीरज मीणा के आतिथ्य में हुई शुरुआत

प्रदेश उपाध्यक्ष नेहा चतुर्वेदी ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की ओर से करीब 100 परिंडे लगाने का लक्ष्य रखा गया है जिसकी शुरुआत आज उपखंड अधिकारी के मुख्य आतिथ्य में की गई । संगठन की ओर से गर्मियों के दिनों में बेजुबान परिंदों के लिए पानी की व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए परिंडे लगाए जाते हैं तो वहीं बारिश के मौसम में पौधारोपण किया जाता है । कोरोना के चलते इस बार परिंडों की संख्या में कमी करते हुए 500 की जगह 101 परिंडे ही लगाने का लक्ष्य रखा था जिन्हें उपखंड अधिकारी नीरज मीणा के सहयोग से 500 परिंडे लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । जिसकी शुरुआत आज मूक बधिर विद्यालय में करीब 11 परिंडे लगाकर की गई है । आगे इसके बाद तहसील परिसर , बांदीकुई थाना परिसर , पंचायत समिति परिसर , सहित अन्य सार्वजनिक जगहों पर संगठन के द्वारा परिंडे लगाए जाएंगे ।

इस दौरान कौलाना सरपंच सुनिता सैनी , गिर्राज प्रसाद सीटीआई , गिर्राज सैनी , जगदीश धपावन , एडवोकेट मोतीलाल , कैलाश मीणा , सोहनलाल मीणा , संस्था प्रधान प्रदीप यादव , कमलेश शर्मा , हीरालाल मीणा , गिर्राज शर्मा , प्रवीण शर्मा, ईश्वर दत्त शर्मा , प्रेम नारायण , छोटेलाल , भागचन्द सहित अन्य लोग मौजूद रहे

About Manish Mathur