nissan-india-and-exxonmobil-join-hands-to-supply-lubricants-for-the-passenger-vehicles-business
nissan-india-and-exxonmobil-join-hands-to-supply-lubricants-for-the-passenger-vehicles-business

निसान इंडिया और एक्‍सॉनमोबिल ने यात्री वाहन व्‍यवसाय के लिये लुब्रिकेंट्स की आपूर्ति करने के लिए साझेदारी की

Editor-Ravi Mudgal

 जयपुर 01 अप्रैल 2021 : एक्‍सॉनमोबिल लुब्रिकेंट्स प्रा. लि. ने आज घोषणा की है कि इसने निसान मोटर इंडिया के साथ एक अनुबंध पर हस्‍ताक्षर किये हैं। इस भागीदारी के अंतर्गत यात्री वाहनों (पीवी) के बाजार-पश्‍चात व्‍यवसाय के लिये लुब्रिकेंट्स की आपूर्ति की जाएगी।

अप्रैल 2021 से, एक्‍सॉनमोबिल निसान इंडिया को ऐसे इंजन ऑयल्‍स की एक व्‍यापक श्रृंखला की आपूर्ति करेगा, जो भारत के बीएस-6 मानकों के अनुकूल हैं और निसान के पुरानी पीढ़ी के बीएस-3 या बीएस-4 यात्री वाहनों के भी अनुकूल हैं। यह भागीदारी निसान की कार के मालिकों को एडवांस्‍ड लुब्रिकेंट टेक्‍नोलॉजी तक पहुंच प्रदान करती है, जो परफॉर्मेंस की इष्‍टतम विश्‍वसनीयता और फ्यूल इकोनॉमी के संभावित लाभों के लिये नये विनिर्देशों के अनुसार है।

 इस बारे में एक्‍सॉनमोबिल लुब्रिकेंट्स प्रा. लि. के सीईओ दीपांकर बैनर्जी ने कहा, ‘’हम निसान के इंजनों की सुरक्षा में मदद करने वाली और उनकी क्षमता को बढ़ाने वाली सबसे नई लुब्रिकेंट टेक्‍नोलॉजी प्रदान करने के लिये निसान का भरोसेमंद भागीदार बनकर खुश हैं। हम निसान की डिजाइन से सम्‍बंधित खास जरूरतों के लिये इंजन ऑयल्‍स की सबसे नई श्रृंखला को इष्‍टतम बनाने और उनके ग्राहकों को उत्‍कृष्‍ट अनुभव देने के लिये निसान की टीम के साथ निकटता से काम करते हुए सम्‍मानित महसूस कर रहे हैं। यह भागीदारी उपभोक्‍ताओं को टेक्‍नोलॉजी के हिसाब से उन्‍नत और फार्मूलेटेड लुब्रिकेंट्स प्रदान करने के लिये हमारे निरंतर प्रयासों का विस्‍तार है, ताकि वे अपना सर्वश्रेष्‍ठ परफॉर्मेंस देते रहें।‘’

निसान मोटर इंडिया के एमडी राकेश श्रीवास्‍तव ने कहा, ‘’हम एक्‍सॉनमोबिल के साथ भागीदारी करके खुश हैं, क्‍योंकि दोनों कंपनियां अपने-अपने क्षेत्रों में मजबूत हैं। यह गठबंधन हमारे समझदार भारतीय ग्राहकों को सबसे एडवांस्‍ड टेक्‍नोलॉजीज प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता दोहराता है। निसान में हमने हमेशा ग्राहक को खुश रखने, अधूरी जरूरतों को पूरा करने, एक बेहतर भविष्‍य के लिये नई-नई तकनीकें लाने और पा‍रस्‍परिक आधार पर बिजनेस बढ़ाने पर ध्‍यान दिया है। एक्‍सॉनमोबिल के साथ भागीदारी इस यात्रा की ओर हमारे प्रयासों में एक बड़ा कदम है।‘’

इंजन ऑयल्‍स की बिलकुल नई श्रृंखला- निसान जेन्‍युइन पार्ट्स मोटर ऑयल SAE 0W-20, 5W-30, 10W-30, 10W-40, में सिंथेटिक और सेमी-सिंथेटिक पीवी प्रोडक्‍ट्स हैं, जिन्‍हें एक्‍सॉनमोबिल के वैश्विक शोध एवं विकास केन्‍द्र ने परीक्षणों और जांचों के माध्‍यम से विकसित किया था, ताकि वे विभिन्‍न स्थितियों में इंजन का इष्‍टतम परफॉर्मेंस दे सकें।

एक्‍सॉनमोबिल के स्‍वामित्‍व वाले फार्मूलेशन से बनी, इंजन ऑयल्‍स की सबसे नई श्रृंखला इंटरनेशनल लुब्रिकेंट स्‍टैण्‍डर्डाइजेशन एंड अप्रूवल कमिटी (आईएसएलएसी) और अमेरिकन पेट्रोलियम इंस्टिट्यूट (एपीआई) के नवीनतम मानकों पर खरी है और इसके कई फीचर्स हैं, जैसे उत्‍सर्जन प्रणाली की अनुकूलता, ऑक्‍सीडेशन की स्थिरता, डिपॉजिट कंट्रोल, कीचड़ और वार्निश से सुरक्षा, इंजन का टिकाऊपन, आइडल-स्‍टॉप के लिये वियर प्रोटेक्‍शन और लो-स्‍पीड प्री इग्निशन मिनिमाइजेशन। सह-निर्माण से बने यह इंजिन ऑइल्‍स निसान के मॉडल्‍स के सभी वैरियेंट्स के लिये निसान के सर्विस नेटवर्क पर उपलब्‍ध होंगे।

About Manish Mathur