पिरामल रिटेल फाइनेंस ने अपने ऑफर्स का किया और विस्तार, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और यूज्ड कार फाइनेंस सेगमेंट में भी रखे कदम

Editor-Manish Mathur

जयपुर 19 अप्रैल 2021 – पिरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड (‘PEL’, NSE: PEL, BSE: 500302)    की सहायक कंपनी पिरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (पीसीएचएफएल) की एक व्यावसायिक कंपनी पिरामल रिटेल फाइनेंस ने आज अपने मल्टी-प्रोडक्ट रिटेल फाइनेंसिंग प्लेटफाॅर्म को लाॅन्च करने का एलान किया। देश के छोटे और मझौले दर्जे के शहरों पर केंद्रित कंपनी पिरामल रिटेल फाइनेंस ने देश के ग्राहकों की विभिन्न वित्त संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नए आॅफर्स का एलान भी किया है।  करते हैं। पिछली तिमाही में, पिरामल ने डिजिटल परचेज फाइनेंस और यूज्ड कार फाइनेंस से संबंधित साॅल्यूशंस लॉन्च किए हैं।

विस्तार के इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए पिरामल ने टेक ईकोसिस्टम में विभिन्न कंपनियों के साथ साझेदारी की है, ताकि ग्राहकों की व्यापक जरूरतों को पूरा किया जा सके। वित्त वर्ष 21 की चैथी तिमाही में कंपनी ने दो फिनटेक कंपनियों के साथ साझेदारी की। पहली, परचेज फाइनेंस के लिए जेस्टमनी के साथ, और दूसरी, यूज्ड कार फाइनेंस के लिए कार्स24 के साथ। ‘डिजिटल एज इट्स कोर’ संबंधी रणनीति के तहत पिरामल प्लेटफॉर्म उपभोक्ता टेक कंपनियों के लिए अपने ग्राहकों को फाइनेंस संबंधी साॅल्यूशन प्रदान करने के लिए एक त्वरित और आसान मार्ग प्रदान करता है।

नवीनतम प्रोडक्ट लॉन्च के साथ, पिरामल रिटेल अब अपने लक्षित बाजारों में सात प्रोडक्ट्स पेश करता है- अफाॅर्डेबल हाउसिंग लोन, मास एफ्लुएंट हाउसिंग लोन, प्रॉपर्टी के आधार पर लोन, सिक्योर्ड स्माॅल बिजनेस लोन, परचेज फाइनेंस और यूज्ड कार लोन।

पिछले वर्ष के दौरान, पिरामल रिटेल ने अपनी ऑन-ग्राउंड उपस्थिति में काफी वृद्धि की है और अब बड़े और छोटे शहरों को मिलाकर कंपनी देश भर में 40 स्थानों को कवर करती है। कंपनी की विस्तार योजना के तहत अगले तीन महीनों में 10 नए स्थानों को कवर करने का लक्ष्य है। साथ ही, रिटेल फाइनेंस के क्षेत्र में कंपनी का कर्मचारी आधार भी लगातार बढ़ रहा है और कोविड महामारी के दौर में यह दोगुना होने के साथ 1000 तक पहुंच गया है।

पिरामल रिटेल फाइनेंस के चीफ एक्जीक्यूटिव आॅफिसर जयराम श्रीधरन ने कहा, ‘‘हमारा मुख्य लक्षित बाजार देश के बजट कस्टमर तक पहुंचना है। इस ग्राहक के लिए, हाउसिंग फाइनेंस एक बहुत ही महत्वपूर्ण वित्तीय जरूरत है। हालाँकि उन्हें अपनी दूसरी अन्य जरूरतों के लिए भी फाइनेंस की जरूरत है, जैसे अपने व्यवसाय का विस्तार करने के लिए, यूज्ड कार खरीदने के लिए, इत्यादि। इन सेगमेंट्स में अभी ऋण की उपलब्धता सीमित है। पिरामल रिटेल फाइनेंस के विस्तारित मल्टी-प्रोडक्ट प्लेटफॉर्म इन विविध आवश्यकताओं की जरूरतों को पूरा करते हुए देश की विकास की कहानी में योगदान करेंगे।’’

‘‘वित्त वर्ष 21 हमारे लिए एक कामयाब साल साबित हुआ है। इस दौरान हमने अपने टेक प्लेटफाॅर्म का निर्माण किया, हम अपने कर्मचारी आधार को दोगुना करने में सफल रहे, हमारी मौजूदगी तीन गुना बढ़ गई और हमारी प्रोडक्ट आॅफरिंग्स भी तीन गुना हो गई। हम आने वाले वर्ष में अपने खुदरा व्यवसायों में अधिक निवेश करने की आशा कर रहे हैं, जिसमें किसी भी सफल अधिग्रहण का एक्टिव इंटीग्रेशन भी शामिल है।’’

About Manish Mathur