वेदांता ने लांच किया ‘ब्रेवहार्ट्स‘ कैम्पेन कोविड के दौरान ‘अनजान वीरों को उनके प्रयासों के लिए देगा पहचान

नई दिल्ली/ मुंबई 30 जून। देश के प्रमुख प्राकृतिक संसाधन उत्पादक वेदांता समूह ने कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ‘अनजान वीरो‘ को दूसरों की मदद के लिये उनके र्कर्तव्य से बढ़ कर कार्य हेतु सेल्यूट करने के लिये अनूठा डिजिटल अभियान ‘ब्रेवहार्ट्स‘ लांच किया है।
इस अद्वितीय अभियान में अनजान कोविड वीरों की वों कहानियां सम्मिलित होगीं जो जिनमें सामान्य परिवेश से उठकर अपनी मानवीय पहल के माध्यम से उन्हें हीरो और असाधारण बनाता है।
अभियान के बारे में जानकारी देते हुए वेदांता की सीनियर डायरेक्टर कम्युनिकेशंस एंड ब्रांड, रोमा बलवानी, ने कहा कि “ब्रेवहार्ट्स अनजान कोविड वीरों को हमारी विनम्र श्रद्धांजलि है, जिन्होंने समाज में बदलाव लाने का संदेश देने, सकारात्मकता और आशा के लिए अपनी सुखद स्थिति से परे कोशिश की। महामारी ने दुनिया को दूसरों की मदद करने के लिए एक साथ आते देखा है और हमें लगता है कि उनके प्रयासों की सभी को सराहना करने की आवश्यकता है। ”
वेदांता अभियान के एक हिस्से के रूप में लघु वीडियो जारी करेगा, जिसमें ऐसे ‘ब्रेवहार्ट्स‘ की वास्तविक जीवन की कहानियों का चित्रण और प्रदर्शन किया जाएगा। ऐसी ही एक कहानी है आकांक्षा साडेकर की, जिन्होंने सड़कों पर महिलाओं और बच्चों के साथ-साथ अस्पतालों में फ्रंटलाइन वर्कर्स को घर का बना खाना उपलब्ध कराना शुरू किया, जो लॉकडाउन के दौरान बहुत अधिक प्रभावित हुए थे। अपने केंद्रित प्रयासों के साथ, आकांक्षा 60 दिनों की कम अवधि में जरूरतमंद लोगों को 2,50,000 से अधिक गर्म भोजन प्रदान करने में सक्षम थी।
इससे पूर्व वर्ष के प्रारंभ में वेदांता ने अपना ब्रांड अभियान – आत्मनिर्भर भारत – लॉन्च किया, जो नए भारत के निर्माण की दिशा में वेदांता के योगदान को बताते हुए, राष्ट्र के आत्मनिर्भर बनने के तरीकों पर आधारित है। इस ब्रांड अभियान में यह दर्शाया गया है कि कैसे वेदांता आॅयल और गैस, जस्ता, सीसा, चांदी, तांबा, लौह अयस्क, स्टील एवं एल्यूमीनियम और बिजली सहित अपने विविध उत्पादों के माध्यम से एक आम भारतीय के दैनिक जीवन में योगदान देता है।

About Patrika Jagat