एल एंड टी कंस्ट्रक्शन ने अपने विभिन्न व्यवसायों के लिए हासिल किए महत्वपूर्ण अनुबंध

मुंबई, 02 जुलाई, 2021- एलएंडटी की निर्माण शाखा ने भारत में अपने विभिन्न व्यवसायों के लिए एक प्रतिष्ठित ग्राहक से ऑर्डर प्राप्त किए हैं।

वाटर एंड एफ्लुएंट ट्रीटमेंट बिजनेस

जल जीवन मिशन के तहत फंक्शनल हाउस टैप कनेक्शन (एफएचटीसी) प्रदान करने वाली ग्रामीण जल आपूर्ति परियोजनाओं को लागू करने के लिए वाटर एंड एफ्लुएंट ट्रीटमेंट बिजनेस को उत्तर प्रदेश राज्य जल और स्वच्छता मिशन (एसडब्ल्यूएसएम) से एक बार फिर आॅर्डर मिला है।

वाराणसी राजस्व मंडल के वाराणसी और गाजीपुर जिले के 1285 गांवों में पेयजल आपूर्ति के लिए ग्रामीण जलापूर्ति परियोजनाओं को लागू करने का जिम्मा वाटर एंड एफ्लुएंट ट्रीटमेंट बिजनेस को  सौंपा गया है। कार्यक्षेत्र में ट्यूबवेल, पंप हाउस सह क्लोरीनेशन रूम, ओवरहेड टैंक, ट्रीटमेंट सिस्टम, सोलर प्लांट, राइजिंग मेन और डिस्ट्रीब्यूशन पाइपलाइन नेटवर्क, स्टाफ क्वार्टर और निजी घरों मंे कनेक्शन आदि शामिल हैं, जिसमें संबद्ध इलेक्ट्रोमैकेनिकल और ऑटोमेशन कार्य भी शामिल किए गए हैं।

वाटर एंड एफ्लुएंट ट्रीटमेंट बिजनेस उत्तर प्रदेश सरकार के जल एवं स्वच्छता मिशन के लिए महोबा, बांदा, चित्रकूट और सोनभद्र गोंडा, बलरामपुर और श्रावस्ती जिलों में पहले से ही जलापूर्ति योजनाओं को क्रियान्वित कर रहा है।

बिल्डिंग्स एंड फैक्ट्रीज बिजनेस

बिल्डिंग्स एंड फैक्ट्रीज बिजनेस ने मुंबई के उपनगर मुलुंड में आवासीय टावरों के निर्माण के लिए एक प्रतिष्ठित डेवलपर से एक आदेश प्राप्त किया है।

कार्य के दायरे में 7 आवासीय टावरों के लिए वाटरप्रूफिंग, चिनाई और पलस्तर सहित सिविल संरचना का निर्माण शामिल है, जिसमें एक बेसमेंट, ग्राउंड प्लस 55 मंजिलों सहित 4.3 मिलियन वर्ग फुट का निर्मित क्षेत्र शामिल है। परियोजना को निर्धारित समय सीमा के भीतर क्रियान्वित किया जाना है।

पृष्ठभूमि – लार्सन एंड टुब्रो एक भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो ईपीसी प्रोजेक्ट्स, हाई-टेक मैन्युफैक्चरिंग और सर्विसेज में जुटी हुई है। यह दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में काम करती है। एक मजबूत, ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण और शीर्ष-श्रेणी की गुणवत्ता के लिए निरंतर खोज ने एलएंडटी को आठ दशकों तक अपने प्रमुख व्यवसाय में नेतृत्व की स्थिति को हासिल करने और इसे कायम रखने में सक्षम बनाया है।

 

About Manish Mathur