भारतपे ने नेहुल मल्होत्रा को हेड-कंज्यूमर लेंडिंग नियुक्त किया

नई दिल्ली, 24 सितंबर, 2021: भारत की सबसे तेजी से बढ़ती फिनटेक कंपनी भारतपे ने आज नेहुल मल्होत्रा ​​को हेड-कंज्यूमर लेंडिंग के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की. नेहुल भारतपे में उपभोक्ता केंद्रित ऋण उत्पादों को बढ़ाने के लिए सीईओ सुहैल समीर के साथ मिलकर काम करेंगे. नेहुल की नियुक्ति वर्ष 2021 में भारतपे के लिए 5वीं वरिष्ठ स्तर की नियुक्ति है. कंपनी ने पहले पार्थ जोशी (सीएमओ), अमित जैन (सीआरओ), गौतम कौशिक (ग्रुप प्रेसिडेंट) और सुमीत सिंह (जनरल काउंसिल और हेड-कॉर्पोरेट मामले और कॉर्पोरेट रणनीति) की नियुक्ति की घोषणा की थी. नेहुल आईआईएम अहमदाबाद से पोस्ट ग्रेजुएट हैं और नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनएसआईटी), नई दिल्ली से पढ़े हुए इंजीनियर हैं.

नेहुल एक अनुभवी लीडर हैं, जिनके पास फिनटेक, लीडरशिप एडवाइजरी और सर्च और कंसल्टिंग सहित उद्योगों में विविध अनुभव हैं. भारतपे में शामिल होने से पहले, नेहुल रसेल रेनॉल्ड्स एसोसिएट्स में कार्यकारी निदेशक थे.  पेटीएम में 4.5 साल बिताने के बाद, उन्हें फिनटेक की गहरी समझ है. पेटीएम में अपने कार्यकाल के दौरान, नेहुल ने पेटीएम मॉल के लिए हेड-कस्टमर सर्विस, हेड-पेमेंट्स मर्चेंट मैनेजमेंट और हेड-सेलर ऑनबोर्डिंग सहित कई भूमिकाएँ निभाईं. नेहुल ने मैकेंजी के साथ अपने करियर की शुरुआत की, जहां उन्होंने बीएफएसआई सहित सभी क्षेत्रों में परियोजनाओं पर काम किया. नेहुल एक उद्यमी रहे हैं और उन्होंने 2009 में एम्बेडेड सिस्टम के क्षेत्र में इलेक्ट्रॉनिक डीआईवाई  परियोजनाओं में काम करने वाले स्टार्टअप लर्नमाइक्रो की सह-स्थापना की थी.

नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, भारतपे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक, अशनीर ग्रोवर ने कहा, “भारतपे, व्यापारी केंद्रित व्यवसाय होने के साथ-साथ एक विश्वसनीय उपभोक्ता ब्रांड भी है क्योंकि हमारे क्यूआर कोड सभी उपभोक्ता इस्तेमाल कर रहे हैं. हमारा अगला फोकस क्षेत्र उपभोक्ता ऋण है. नेहुल अक्टूबर में लॉन्च होने वाली भारतपे की बीएनपीएल पेशकश को आगे बढ़ाएंगे और यह भी रणनीति बनाएंगे कि पेबैक को आज उपभोक्ता वफादारी से एक उपभोक्ता ऋण उत्पाद के रूप में कैसे विकसित किया जाए. हम अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए आक्रामक रूप से काम पर रखना जारी रखते हैं और नेहुल सीएक्सओ समूह के लिए मूल्यवान होंगे.”

नेहुल ने आगे कहा, “फिनटेक एक तेजी से विकसित होने वाला उद्योग है जो देश में बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं के नियमों को फिर से लिख रहा है. मात्र 3 वर्षों में भारतपे भारत के फिनटेक उद्योग में अग्रणी के रूप में उभरा है. यह देश में यूपीआई अपनाने के ध्वजवाहकों में से एक रहा है और देश में लाखों ऑफ़लाइन व्यापारियों और किराना स्टोर मालिकों के लिए विश्वसनीय भागीदार के रूप में भी उभरा है. अगर हम उपभोक्ता फिनटेक को देखें- पिछले साल विमुद्रीकरण और महामारी जैसी घटनाओं के कारण इसमें बहुत बड़ा बदलाव आया है. मेरा मानना ​​है कि उपभोक्ताओं के लिए अभिनव क्रेडिट उत्पादों के निर्माण के लिए हमारे सामने एक बड़ा अवसर है क्योंकि डिजिटल भुगतान और अन्य वित्तीय सेवाओं को देश भर में स्वीकृति मिल रही है. मैं भारत के साथ-साथ भारत के उपभोक्ताओं के लिए इस रोमांचक भूमिका और फिनटेक उत्पादों के निर्माण की उम्मीद कर रहा हूं.”

About Manish Mathur