रेमंड ने सामूहिक टीकाकरण अभियान के माध्यम से कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई का किया समर्थन

मुंबई, 08 सितंबर, 2021: सार्वजनिक-निजी साझेदारी के ज़रिए कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम बड़े पैमाने पर शुरू करने के लिए, रेमंड लिमिटेड ने अपनी सामाजिक पहल के हिस्से के रूप में आज बृहन्मुंबई नगर निगम (एमसीजीएम) के साथ मिलकर दक्षिण मुंबई के वरली में तीन दिनों के कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरूआत की है।

 टीकाकरण अभियान का उद्घाटन महाराष्ट्र के माननीय पर्यावरण और पर्यटन मंत्री और मुंबई के पालकमंत्री श्री आदित्य ठाकरे ने और रेमंड लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री गौतम हरि सिंघानिया की उपस्थिति में किया। वरली में टीकाकरण अभियान का उद्देश्य इस इलाके की महिलाओं, झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों और टैक्सी चालकों का टीकाकरण  करना है। इस अवसर पर, रेमंड लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, श्री गौतम हरि सिंघानिया ने कहा, “मुझे खुशी है कि समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने के अपने मूल सिद्धांत का पालन करते हुए रेमंड देश भर में टीकाकरण अभियान में सक्रिय रूप से भाग ले रहा है। प्रतिरक्षा हासिल करने और मृत्यु दर को कम करने के लिए सामूहिक टीकाकरण को तेज़ी से करना अनुशंसित और उपलब्ध हथियार है। अब तक, हमने बड़े पैमाने पर टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय नगर निकायों, अस्पतालों के साथ भागीदारी की है। वर्तमान अभूतपूर्व समय में, निजी क्षेत्र सार्वजनिक क्षेत्र के साथ मिलकर महत्वपूर्ण  भूमिका निभा सकता है। मुझे यकीन है कि रेमंड के इस कार्य का अनुकरण दूसरों द्वारा किया जाएगा जो न केवल हमारे देशवासियों को वायरस से सुरक्षा दिलाने में मदद करेगा बल्कि आर्थिक सुधार में तेज़ी लाने में भी मदद करेगा।”

 पिछले दो महीनों से रेमंड स्थानीय निवासियों के टीकाकरण के लिए ठाणे नगर निगम और जुपिटर अस्पताल के साथ साझेदारी कर रहा है। इस अभियान से ठाणे में हजारों लोग लाभान्वित हुए हैं। एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में रेमंड लिमिटेड टीकाकरण अभियान में सक्रिय रूप से शामिल हो रहा है। अपने सामाजिक पहल कार्यक्रम के माध्यम से, कंपनी ने जहां उनके विनिर्माण कारखानें हैं उन वापी, कोल्हापुर, जलगांव, छिंदवाड़ा, यवतमाल, औरंगाबाद, अमरावती और बेंगलुरु जैसे शहरों में लाखों कर्मचारियों, उनके परिवार के सदस्यों और स्थानीय निवासियों का टीकाकरण किया है। रेमंड ने यह भी सुनिश्चित किया है कि देश के विभिन्न रिटेल स्टोर्स के लगभग 84 प्रतिशत कर्मचारियों को टीका लगाया जाए। उनके कुल कर्मचारियों में से लगभग 80 प्रतिशत कर्मचारियों का टीकाकरण हो चूका है। रेमंड का नेटवर्क देश के सबसे बड़े एक्सक्लूसिव रिटेल नेटवर्क में से एक है, 600 से अधिक शहरों में उनके लगभग 1,500 स्टोर्स हैं।

देश में टीकाकरण बड़े पैमाने पर करना ज़रूरी है जिसके कारण इस अभियान में निजी क्षेत्र की भागीदारी आवश्यक हो गई है और व्यवसाय क्षेत्र के दिगज्जों का कहना है कि निजी-सार्वजनिक भागीदारी 5000 लाख नागरिकों को सुरक्षित करने में मदद कर सकती है। इस तरह के सहयोगात्मक प्रयास टीकाकरण कार्यक्रम के लिए भौतिक और मानवी बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी क्षमताओं को बढ़ा सकते हैं।

About Patrika Jagat