आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया के राइडर 2021 आईएनएमआरसी राउण्ड 2 के लिए लौटे चेन्नई

चेन्नई, 9 सितम्बर, 2021ःपहले राउण्ड में शानदार परफोर्मेन्स के साथ चैम्पियनशिप में मजबूत स्थिति बनाते हुए, होण्डा रेसिंग इंडिया के राइडर एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप 2021 के लिए चेन्नई लौट आए हैं। सप्ताहान्त पर होने वाली इस रेस में आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप क्लासेज़, होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस और नेशनल चैम्पियनशिप की प्रो-स्टाॅक 165 सीसी क्लास में होण्डा की मशीनों पर कुल 43 राइडर हिस्सा लेंगे।
इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप की प्रो-स्टाॅक 165 सीसी कैटेगरी में राजीव सेथु और संेथिल कुमार की जोड़ी हिस्सा लेगी। इसके अलावा होण्डा के 26 प्रतिभाशाली युवा राइडर आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप (एनएसएफ 250आर और सीबीआर150आर क्लासेज़) के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसी के साथ देश भर से 15 अनुभवी राइडर होण्डा होर्नेट 2.0 की राइड के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।
दूसरे राउण्ड पर बात करते हुए,श्री प्रभु नागराज, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘‘8 महीनों के बाद हमारे राइडर रेस के मैदान में उतरे। पहले राउण्ड में ज़बरदस्त और मजबूत प्रदर्शन के साथ होण्डा रेसिंग इंडिया ने 2021 रेसिंग सीज़न की अच्छी शुरूआत की है। इसी संवेग को बनाए रखते हुए अब हम इस सप्ताहान्त आगामी राउण्ड के लिए तैयार हैं। हमें पूरा विश्वास है कि हमारे राइडर न सिर्फ रेसटैªक पर शानदार परफोर्मेन्स देंगे, बल्कि उन्होंने चैम्पियनशिप में जीत हासिल करने के लिए स्टैªटेजी बनाना भी शुरू कर दिया है। यह सप्ताहान्त निश्चित रूप से बहुत रोचक होने वाला है, हमारे सभी राइडर एक बार फिर से पूरे जोश और उत्साह के साथ रेस के लिए तैयार हैं।’’
एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप- प्रोस्टाॅक 165 सीसी
पहले राउण्ड में ज़बरदस्त शुरूआत के बाद आईडेमिट्सु होण्डा एसके 69 रेसिंग टीम 58 पाॅइन्ट्स के साथ दूसरे राउण्ड में प्रवेश कर गई है। एक के बाद एक पोडियम हासिल करतेे हुए, राजीव सेथु कुल 36 पाॅइन्ट्स के साथ दूसरे पाॅज़िशन पर पहुंच गए हैं। वहीं 22 पाॅइन्ट्स के साथ सेंथिल कुमार जीत हासिल करने के लिए पूरे जोश के साथ मुकाबला करेंगे।
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर और सीबीआर150आर
इस सप्ताहान्त रेसिंग का मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है क्योंकि 11-21 वर्ष के 26 युवा राइडर आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप के टैªक पर अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे।
पहले राउण्ड में 2 पोडियम जीतों के साथ, चेन्नई से 16 वर्षीय कवीन क्विंटल टैलेंट कप की एनएसएफ250आर कैटेगरी को लीड कर रहे हैं। चेन्नई से फ्रन्टरनर ज्याॅफ्री एमेन्युल और बैंगलुरू से सैम्युल मार्टिन उन्हें चुनौती देंगे। चेन्नई से वरूण एस, चरण टी, दीपक एस और श्याम सुंदर; पुणे से सार्थक चवन; वेलाचेरी से मोहसीन पी, बैंगलुरू से एएस जेम्स, त्रिची से राज दशवंथ औरे बेलगाम से विवेक रोहित कपाड़िया उन्हें ज़बरदस्त टक्कर देंगे।
इसी बीच, चेन्नई से 13 वर्षीय रक्षिथ एस देव, सीबीआर150आर क्लास के पहले राउण्ड में एक के बाद एक जीत के साथ स्कोरबोर्ड पर सबसे आगे हैं। 14 राइडर्स ग्रिड को पूरा करने वाले प्रकाश कामत और श्याम बाबू (जो दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं) सहित युवा राइडर होंगे, जिन्हें पूरे भारत में होण्डा इंडिया टैंलेंट हंट से चुना गया था-फिर चाहे वह बोकारो स्टील सिटी, पटना, सतारा, पुणे, मुंबई, उत्तुर, मलाप्पुरम और चेन्नई, पूरे आत्मविश्वास और धैर्य के साथ चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

About Manish Mathur