इंडसइंड बैंक ने को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए विस्टाेरा के साथ गठबंधन किया

मुंबई, 29 सितंबर, 2021: अधिकांश देशों ने दुनिया भर में यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं को दोबारा खोलना शुरू कर दिया है। जबकि कई अन्‍य देश महामारी के चलते लगाये गये वर्ष भर के प्रतिबंधों के बाद इस दिशा में योजना बनाना शुरू कर रहे हैं। यात्रियों के यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने के प्रयास में, इंडसइंड बैंक ने को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्‍च करने के लिए भारत की प्रीमियर फुल सर्विस एयरलाइन – विस्‍टारा के साथ साझेदारी की है।

‘क्‍लब विस्‍टारा इंडसइंड बैंक एक्‍सप्‍लोरर’ क्रेडिट कार्ड नाम के इस नये कार्ड को विशेष प्रकार से तैयार किया गया है, ताकि ‘यात्रा-पसंद’ ग्राहकों की आवश्‍यकताएं पूरी करने के लिए उन्‍हें बेजोड़ लाभ प्रदान किये जा सकें। यह कार्डधारक को क्‍लब विस्‍टारा (सीवी) के लिए नि:शुल्‍क ‘गोल्‍ड’ क्‍लास मेंबरशिप प्रदान करता है। सीवी, एयरलाइन का फ्रिक्‍वेंट फ्लायर प्रोग्राम है जिसके तहत वो हर फ्लाइट पर पॉइंट्स अर्जित कर सकते हैं। कार्डधारक स्‍वयं द्वारा अर्जित सीवी पॉइंट्स को रिडीम करके अवार्ड फ्लाइट्स का लाभ हासिल कर सकते हैं। यही नहीं, इस कार्ड के जरिए ग्राहक कैशलेस तरीके से अंतर्राष्‍ट्रीय गंतव्‍यों की यात्राएं कर सकते हैं और साथ ही, अपने द्वारा किये गये खर्चों पर सीवी पॉइंट्स भी हासिल कर सकते हैं।

इसके अलावा, यह कार्ड यात्रा एवं जीवनशैली से जुड़ी कई अन्‍य विशेष सुविधाएं भी प्रदान करता है, जैसे दुनिया भर के 600 से अधिक एयरपोर्ट लाउंजेज में नि:शुल्‍क प्रवेश, ज़ीरो फ़ॉरेन करेंसी मार्क-अप, माइलस्‍टोन रिवार्ड्स और डाइनिंग एवं मनोरंजन से जुड़े लाभ।

लॉन्‍च पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए, इंडसइंड बैंक के हेड – कंज्‍यूमर बैंक, श्री सौमित्र सेन ने कहा, ”इंडसइंड बैंक, क्रेडिट कार्ड्स के अपने एक्‍सक्‍लूसिव सुइट्स के जरिए नये से नये प्रस्‍तावों को लाने में अग्रणी रहा है। अब हमें ‘क्‍लब विस्‍टारा इंडसइंड बैंक एक्‍सप्‍लोरर’ क्रेडिट कार्ड को लॉन्‍च करने के लिए विस्‍टारा के साथ सहयोग करने की प्रसन्‍नता है। इस कार्ड को लाने का उद्देश्‍य भारतीयों की यात्रा की रूपरेखा को बदल देना है। दुनिया धीरे धीरे खुल रही है और ऐसे में, भारतीय और ख़ासकर मिलेनियल्‍स बिजनेस एवं मनोरंजक यात्राएं करना पसंद करेंगे। वो ऐसा समाधान चाहते हैं जो उन्‍हें निर्बाध उपभोक्‍ता अनुभव, सर्वोत्‍तम कोटि के रिवार्ड्स के साथ विश्‍वस्तर के सुरक्षा मानक प्रदान करे। यह बिल्‍कुल नयी पेशकश उनकी इन आवश्‍यकताओं में से हर एक आवश्‍यकता पूरी करता है और इस प्रकार, ग्राहकों को बाधारहित यात्रा अनुभव प्रदान करता है।”

विस्‍टारा के चीफ कॉमर्शियल ऑफिसर, श्री विनोद कानन ने भी कहा, ”हम ग्राहकों को एक ऐसा समाधान प्रदान करने के लिए इंडसइंड बैंक के साथ सहयोग करने को लेकर खुश है जिससे न केवल उनका यात्रा अनुभव बेहतर होगा बल्कि उन्‍हें लग्‍जरी, आराम एवं सुविधा भी प्रदान करेगा जिसका विस्‍टारा पर्याय है। हमें उम्‍मीद है कि हमारे ग्राहकों को क्‍लब विस्‍टारा इंडसइंड बैंक एक्‍सप्‍लोरर क्रेडिट कार्ड के जरिए शानदार मूल्‍य प्राप्‍त होगा और वो दुनिया भर की यात्राएं करते हुए शानदार सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे।”

‘क्‍लब विस्‍टारा इंडसइंड बैंक एक्‍सप्‍लोरर’ क्रेडिट कार्ड’ के प्रमुख फायदे निम्‍नलिखित हैं:

यात्रा:

  • दुनिया भर के 600 से अधिक एयरपोर्ट लाउंजेज में नि:शुल्‍क प्रवेश
  • हर वर्ष माइलस्‍टोन स्‍पेंड हासिल करने पर 5 नि:शुल्‍क बिजनेस क्‍लास टिकट
  • विस्‍टारा फ्लाइट्स की डाइरेक्‍ट बुकिंग पर री-शेड्युलिंग फी वेवर
  • कार्डधारक के लिए बीस्‍कोप कंसियाज सेवाएं

वित्‍तीय:

  • भारत के किसी भी पेट्रोल पंप पर फ्यूल सरचार्ज पर पूरी छूट
  • विलंबित भुगतान शुल्‍क, नकद निकासी शुल्‍क और ओवर लिमिट शुल्‍क पर आजीवन छूट

लाइफस्‍टाइल:

  • com पर हर महीने 700 रु. प्रत्‍येक के दो नि:शुल्‍क मूवी टिकट्स और इवेंट्स पर 20% छूट
  • एक वर्ष में दो बार 3000 रु. मूल्‍य के नि:शुल्‍क डाइनिंग वाउचर्स
  • 25,000 रु. मूल्‍य के लग्‍जरी गिफ्ट वाउचर्स या ओबेरॉय होटल एंड रिसॉर्ट्स गिफ्ट वाउचर

बीमा:

  • 2.5 करोड़ रु. तक का नि:शुल्‍क पर्सनल एयर एक्‍सीडेंट बीमा कवर
  • सामान खो जाने या देर से पहुंचने, पासपोर्ट, टिकट खो जाने और कनेक्‍शन छूट जाने पर बीमा

ग्राहक अपनी निकटतम इंडसइंड बैंक शाखा में जाकर ‘क्‍लब विस्‍टारा इंडसइंड बैंक एक्‍सप्‍लोरर’ क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, कृपया नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें: https://www.indusind.com/in/en/personal/cards/credit-card/club-vistara-indusInd-bank-explorer-credit-card.html

‘क्‍लब विस्‍टारा इंडसइंड बैंक एक्‍सप्‍लोरर’ क्रेडिट कार्ड को ‘पायोनियर हेरिटेज’ कार्ड के लॉन्‍च के बाद जारी किया गया है। पायोनियर हेरिटेज, बैंक का पहला मेटल क्रेडिट कार्ड है जो इसके अल्‍ट्रा-हाई नेटवर्थ सेगमेंट के ग्राहकों के लिए है।

About Manish Mathur