आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के होम लोन के लिए आवेदन करते समय आईटीआर प्रूफ अनिवार्य नहीं

जयपुर, 07 सितंबर, 2021: वर्तमान त्‍यौहारी मौसम का स्‍वागत करते हुए, आईसीआईसीआई होम फाइनेंस कंपनी (आईसीआईसीआई एचएफसी) ने ऐसे इच्‍छुक घर खरीदारों जिनके पास आईटीआर प्रूफ नहीं है, उन समेत सभी ग्राहकों के लिए होम लोन्‍स की तुरंत स्‍वीकृति की घोषणा की है। 9 और 10 सितंबर, 2021 को आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की जयपुर-स्थित शाखाओं में जाने वाले संभावित घर खरीदार ऑन-द-स्‍पॉट स्‍वीकृतियां प्राप्‍त कर सकते हैं और अपने होम लोन के आवेदन पर विशेष रियायती लॉग-इन फीस का लाभ उठा सकते हैं।

कारपेंटर, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, टेलर, पेंटर, वेल्डर, ऑटो मैकेनिक, ऑटो टैक्सी ड्राइवर, छोटे सब्जी व्यापारी, किराना दुकान के मालिक और उनके कर्मचारी, लैपटॉप / कंप्यूटर / आरओ मरम्मत करने वाले तकनीशियन जैसे कुशल पेशेवर, और अर्थव्‍यवस्‍था के अनौपचारिक खंड से जुड़े एमआईडीसी क्षेत्र के कर्मचारी भी आईसीआईसीआई एचएफसी के होम लोन का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए उन्‍हें रद्द किया हुआ खाली चेक, पैन कार्ड, आधार कार्ड एवं पिछले छ: महीने का बैंक अकाउंट स्‍टेटमेंट स्‍थानीय आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की शाखा में जमा करना होगा। जिन ग्राहकों ने हाल के दिनों में अपना आईटीआर दाखिल किया है, उन्हें ऋण लेते समय आईसीआईसीआई एचएफसी शाखा में आईटीआर प्रमाण साथ लाना होगा। ग्राहक आईसीआईसीआई एचएफसी की एकमुश्त भुगतान योजना के माध्यम से बिना ईएमआई के भी गोल्ड लोन का लाभ उठा सकते हैं, जिससे वो लोन अवधि के अंत में ब्याज दर के साथ संपूर्ण गोल्ड लोन राशि का भुगतान कर सकेंगे।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की शाखाएं ग्राउंड फ्लोर, एस-32, जेडीए मार्केट, गोपालपुरा, मानसरोवर लिंक रोड, रिधि सिद्धि स्वीट्स के पास, जयपुर -302018 और पहली मंजिल, दुकान नंबर- 46 से 49, लक्ष्मी कॉम्प्लेक्स, एमआई रोड, सुभाष मार्ग, सी-स्कीम, जयपुर- 302001 में हैं।

 

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, श्री अनिरुद्ध कमानी ने कहा, “आईसीआईसीआई एचएफसी का महा लोन फेस्टिवल अर्थव्यवस्था के अनौपचारिक वर्ग के ग्राहकों, आईटीआर प्रूफ वाले एवं बिना प्रूफ वाले ग्राहकों, स्‍वरोजगारी या नकद वेतनभोगी व अन्‍य प्रोफाइल्‍स वाले ग्राहकों को होम लोन प्रदान करेगा। जयपुर में हमारी सभी शाखाओं में होम लोन की त्वरित स्वीकृति सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय लोन प्रोसेसिंग क्षमताएं मौजूद हैं।

 

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने अपने कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों का टीकाकरण सुनिश्चित किया है, क्योंकि इससे ग्राहकों और भागीदारों दोनों के लिए आईसीआईसीआई एचएफसी शाखाओं में से प्रत्येक में सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए उनकी स्वास्थ्य चिंताओं को कम करने में मदद मिलेगी। आईसीआईसीआई एचएफसी कोविड-19 के दौरान अपने कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा के लिए एमएचए और एमओएचएफडब्‍ल्‍यू के अनुसार सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है, और अपनी 157 शाखाओं और बिक्री कार्यालयों में अग्रसक्रियतापूर्वक इस हेतु कदम उठाये हैं।

 

About Manish Mathur