वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी ने अगस्त 2021 में दर्ज की अब तक की अधिकतम मासिक बिक्री

वड़ोदरा 02 सितम्बर, 2021ः सेल्स में निरंतर मजबूत परफोर्मेन्स देते हुए इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्राण्ड ‘जॉय ई-बाईक’ के अग्रणी निर्माताओं में से एक वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड (बीएसई कोडः 538970) ने अगस्त 2021 में अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की है।

अपने लोकप्रिय प्रोडक्ट पोर्टफोलियो की बढ़ती मांग के मद्देनज़र कंपनी ने इस महीने के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटरों और मोटरसाइकलों की 2001 युनिट्स बेचीं, इस दृष्टि से कंपनी ने पिछले साल (अगस्त 2020) की तुलना में 435 फीसदी बढ़ोतरी दर्ज की है, जब कंपनी ने 374 युनिट्स बेचीं थीं।

कंपनी ने पिछले महीने (जुलाई 2021) की तुलना में भी 112 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है, जब 945 युनिट्स बेची गईं थीं।

उल्लेखनीय है कि कम स्पीड वाले इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बढ़ती मांग के कारण कंपनी को अब तक की सबसे अधिक – 45000 से अधिक युनिट्स के बुकिंग ऑर्डर मिले हैं।

अब तक की अधिकतम मासिक बिक्री के बारे में बात करते हुए श्री यतिन गुप्ते, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलटी लिमिटेड ने कहा, ‘‘चालू वित्तीय वर्ष में हम देश के हर हिस्से में अपनी मौजूदगी को सशक्त बनाने पर ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं, क्योंकि हमारे पूरे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में मांग तेज़ी से बढ़ रही है। इसके अलावा, पूछताछ में भी वृद्धि हुई है, हमें अपनी डीलरशिप्स में, खासतौर पर गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान से बहुत अधिक संख्या में बुकिंग ऑर्डर मिल रहे हैं। इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन आज उपभोक्ताओं की पहली पसंद बनते जा रहे हैं, ऐसे में हमें उम्मीद है कि आगामी त्योहारों के सीज़न में हम सबसे अधिक विकास दर्ज करेंगे।’’

अगस्त 2021 क मुख्य बिन्दु
नेटवर्क विस्तार ऽ गुजरात में 20 नई डीलरशिप्स का उद्घाटन किया
ऽ गुवाहाटी में दो एक्सक्लुज़िव डीलरशिप्स के साथ असम के बाज़ार में प्रवेश किया
ऽ कंपनी के अब देश भर में 400 से अधिक टचपॉइन्ट्स हैं।

वित्तीय वर्ष 22 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून 2021)के लिए वित्तीय परिणाम
ऽ वित्तीय वर्ष 22 की पहली तिमाही के परिणामों की घोषणा की, राजस्व 228 फीसदी बढ़कर रु 115.30 मिलियन के आंकड़े पर पहुंचा

वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड के बारे मेंः वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड, ब्राण्ड जॉय ई-बाईक के तहत इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेन्ट में अग्रणी ऑटो निर्माता कंपनी है। यह अपने ब्राण्ड व्योम इनोवेशन्स के माध्यम से होम अप्लायन्स बाज़ार की ज़रूरतों को भी पूरा करता है। इलेक्ट्रिक वाहन के निर्माण के क्षेत्र में बीएसई पर पहली सूचीबद्ध कंपनी होने के नाते, यह मुख्य रूप से भारत के इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेन्ट को बढ़ावा देने तथा परिवहन के स्वच्छ एवं हरित विकल्पों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रयासरत है, जो पर्यावरण में सकारात्मक बदलाव ला सकें। जॉय ई-बाईक्स के माध्यम से कंपनी ईंधन पर चलने वाले पारम्परिक वाहनों का हरित विकल्प उपलब्ध कराती है। वहीं दूसरी ओर व्योम इनोवेशन्स उपभोक्ताओं के लिए उर्जा प्रभावी होम अप्लायन्सेज़ पेश करती है, इसका उद्देश्य भी हरित प्रणाली को बढ़ावा देना ही है। कंपनी का फुटप्रिन्ट भारत के 25 प्रमुख शहरों में फैला है और यह देश भर में अपने विस्तार के लिए तत्पर है।

About Manish Mathur