यस बैंक ने क्रेडिट कार्ड्स जारी करने के लिए वीजा के साथ साझेदारी की घोषणा की

मुंबई, 22 सितंबर, 2021: यस बैंक ने पेमेंट प्‍लेटफॉर्म पर अपने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड्स उपलब्‍ध कराने के लिए वीजा के अपनी साझेदारी की घोषणा की। बैंक ने वीजा पेमेंट नेटवर्क पर चुनिंदा क्रेडिट कार्ड्स के कंज्‍यूमर एवं कॉमर्शियल वैरिएंट्स के निर्गमन की शुरुआत कर दी है। यह शुरुआत 60 दिनों से भी कम के रिकॉर्ड समय में की गयी है। इससे विभिन्‍न खंडों में ग्राहकों के लिए सहूलियत सुनिश्चित हो सकेगी।

वीजा प्‍लेटफॉर्म पर नौ क्रेडिट कार्ड वैरिएंट्स एनेबल किये गये हैं जो यस फर्स्‍ट, यस प्रीमिया और यस प्रॉस्‍पेरिटी में सभी खंडों – कंज्‍यूमर कार्ड्स, बिजनेस कार्ड्स और कॉर्पोरेट कार्ड्स खंडों के हैं

इन विजा को-ब्रांडेड कार्ड्स पर आकर्षक लॉयल्‍टी प्रोग्राम्‍स लोडेड हैं जिन पर अर्जित पॉइंट्स कभी भी समाप्‍त नहीं होंगे और इन्‍हें यस बैंक क्रेडिट कार्डधारकों के साथ साझा किया जा सकता है और इनको स्‍थानांतरित किया जा सकता है। अन्‍य लाभों में आकर्षक विदेशी मुद्रा मार्कअप और कई जीवनशैली सुविधाएं जैसे एयरपोर्ट लाउंज एक्‍सेस एवं गोल्‍फ कोर्स प्रिविलेजेज* शामिल हैं। यस बैंक, एनपीसीआई के साथ प्रौद्योगिकी एकीकरण की प्रक्रिया में भी है और तय समय-सीमा के भीतर रुपे ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड्स जारी करने की योजना है।

लॉन्‍च पर टिप्‍पणी करते हुए, यस बैंक के हेड – क्रेडिट कार्ड्स और मर्चेंट एक्विजिशन, रजनीश प्रभु ने कहा, ”हमारे ग्राहकों को क्रेडिट से जुड़ी समग्र सुविधाएं प्रदान करने में बैंक द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों की दिशा में वीजा के साथ हमारी साझेदारी एक नये आयाम को जोड़ती है। वीजा के पेमेंट एवं सिक्‍योरिटी सिस्‍टम के साथ, हमारे ग्राहकों को यस बैंक क्रेडिट कार्ड्स के उपयोग में निर्बाध सुविधाएं मिलती रहेंगी।”

वीजा के हेड – बिजनेस डेवलपमेंट, भारत, सुजय रैना ने कहा, ”यस बैंक के ग्राहकों के लिए वीजा समाधानों की व्‍यापक पेशकश लॉन्‍च करने के लिए हमें उनके साथ सहयोग करने की प्रसन्‍नता है। ऐसे समय में जब ग्राहकों का उनके दैनिक एवं विवेकपूर्ण खर्चों के लिए क्रेडिट पेशकशों की ओर रूझान बढ़ रहा है, हम बैंक के साथ हमारे पहले से ही मजबूत संबंध को डेबिट, डिजिटल और क्रेडिट पेशकशों की व्‍यापक रेंज में और अधिक सुदृढ़ बना रहे हैं। बैंक द्वारा सेवा प्रदान किये जाने वाले विविध तरह के ग्राहकों, बिजनेस और कॉर्पोरेट क्‍लाइंट्स को ध्‍यान में रखते हुए, वीजा का उद्देश्‍य इन खंडों में डिजिटल भुगतान को विस्‍तार देना और उनके समावेश को सक्षम बनाना है।”

About Manish Mathur