आदर्श नगर रामलीला मैदान में रावण दहन का आयोजन किया गया ।

एडिटर – Dinesh Bharadwaj

जयपुर, 15 अक्टूम्बर। श्री राम मंदिर प्रन्यास ,श्री सनातन धर्म सभा के तत्वावधान में श्री राम मंदिर आदर्श नगर के श्री रामलीला मैदान में रावण दहन का आयोजन किया गया ।
सभा के अध्यक्ष शिवदत्त विरमानी ने बताया कि पिछले 54 वर्षों से रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित होता रहा है , कोरोना के चलते इस बार सरकार की गाइड लाइन के अनुसार रावण दहन का आयोजन सूक्ष्म रूप से किया गया और परंपरा का निर्वहन किया गया ।


वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल खुराना ने बताया कि इससे पूर्व मंदिर प्रांगण में ही श्री राम और श्री लक्ष्मन की शोभायात्रा निकाली गई और उन्हें जयकारों के साथ रावण दहन स्थल पर लाया गया जहां प्रभु श्री राम ने रावण की नाभि पर बाण चला कर रावण वध किया ,रावण वध के साथ ही पुतले को आग लगाई गई ,और रावण का पुतला धू धू कर जल उठा । इससे पूर्व उपस्थित युवा युवतियों ने मोबाइल से फोटो खींचे , बच्चे खुशी से झूम उठे । कोरोना के कारण कार्यक्रम में सीमित संख्या में रामभक्त उपस्थित थे जो भगवान राम की जय जय कार कर रहे थे ।


इसके बाद श्री राम मंदिर में श्री राम जी का राज्याभिषेक हुआ ,प्रधान शिवदत्त विरमानी ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल खुराना ,कोषाध्यक्ष केशव बेदी ,स्थानीय पार्षद स्वाति परनामी ,कार्यक्रम संयोजक राजीव मनचंदा , मीडिया प्रभारी तुलसी संगतानी ने भगवान श्री राम की आरती उतारी ।

About Patrika Jagat