बॉलीवुड संगीतकार मांज म्यूजिक ने नये रिकॉर्ड लेबल ’म्यूज़िक वन ग्लोबल’ लॉन्च के साथ हॉट सिंगल ‘कंगना’ रिलीज़ किया

Editor – Dinesh Bharadwaj

जयपुर / दिल्ली। ब्रिटिश-इंडियन सिंगर, आरडीबी के लीड गायक और बॉलीवुड संगीत निर्देशक, मांज म्यूजिक ने दुबई स्थित भारतीय व्यवसायी अश्विन संचेती के साथ इंटरनेशनल रिकॉर्ड लेबल ‘म्यूज़िक वन ग्लोबल’ को लाँच किया है। मांज म्यूजिक अक्षय कुमार के साथ अपनी सहभागिता और ‘गो पागल’, ‘लाल घागरा’ और ‘स्वैग मेरा देसी’ जैसे फूट टेपिंग नम्बर्स के लिए जाने जाते है। लेबल का लाँच मांज द्वारा लिखित और निर्देशित पहले सिंगल के रिलीज के साथ पेश किया गया है, जिसमें उन्होंने और उशना शाह, एक कनाडाई-पाकिस्तानी अभिनेता ने मुख्य भूमिकाओं में अभिनय किया है ।

गाने को ज्यादातर दुबई के हिस्सों में शूट किया गया है लेकिन कुछ हिस्सों की शूटिंग लाहौर में हुई है। सिंगल की शुरुआत लाहौर में एक शादी के दृश्य से होती है और जो की बाद में दुबई में फ्लैशबैक में चला जाता है। इसमें दो अलग-अलग देशों के दो लोग मिलते हैं जिन्हे एक दूसरे से प्यार हो जाता है। हालांकि, घटनाओं का अचानक मोड़ उन्हें एक मुश्किल स्थिति में छोड़ देता है।

इस गाने को मांज म्यूजिक के आधिकारिक यूट्यूब चैनल www.YouTube.com/manjmusikRDB पर रिलीज किया गया। यह गाना मांज के प्रशंसकों और पंजाबी हिप-हॉप संगीतप्रेमियों के लिए बनाया गया है। गाने का पूरा वीडियो https://youtu.be/uKto5SN-pmE पर देखा जा सकता है।

गीत और लेबल पर टिप्पणी करते हुए, गायक, संगीतकार और ‘म्यूज़िक वन ग्लोबल’ के सह-संस्थापक मांज म्यूजिक ने कहा, “यह सिंगल जनता के लिए बनाया गया एक व्यावसायिक गीत है। निश्चित रूप से हर कोई इसे पसंद करेगा, इसे गाना और इसकी बीट्स पर नाचना चाहेगा। भाषा, भौगोलिक, सांस्कृतिक पृष्ठभूमि आदि की बाधाओं से परे, हम चाहते हैं कि लोग संगीत की यूनिवर्सल भाषा के माध्यम से संवाद करें और साथ ही संगीतकारों को एक मंच पर लाने में मदद करे। मैं अश्विन के साथ साझेदारी करके खुश हूं और दर्शकों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए ओरिजिनल, ऑथेंटिक और नया कंटेंट बनाने के लिए दुनिया भर से विभिन्न शैलियों और कलाकारों को लाने की उम्मीद कर रहा हूं।“

‘म्यूज़िक वन ग्लोबल’ के को-फाउंडर, अश्विन संचेती ने कहा, “हमने मांज के नए सिंगल ‘कंगना’ के साथ लेबल लॉन्च किया है, जिसे दुबई में शूट और निर्मित किया गया है। एक मित्र के साथ व्यापार के इस नए क्षेत्र में प्रवेश करने और एक रिकॉर्ड लेबल लॉन्च करने के सपने के पूरा होने पर मुझे बहुत खुशी हो रही है।“

दुबई, हॉलीवुड, बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए एक हॉट डेस्टिनेशन बनता जा रहा है। इसकी स्ट्रेटजी लोकेशन, सुविधा और पहुंच इसे अन्य वैश्विक शहरों से अलग बनाती है। इसे सभी प्रकार के व्यवसायों के लिए पसंदीदा स्थान माना जाता है। ‘म्यूजिक वन ग्लोबल’ के विश्वव्यापी लॉन्च के लिए इससे बेहतर जगह नहीं हो सकती थी, जिसका उद्देश्य दुनिया भर की प्रतिभाओं को बढ़ावा देना है। इसके अलावा, हमारा मुख्य फोकस पूर्व और पश्चिम के संगीतकारों को एक साथ लाना है और इस प्रकार ग्लोबल दर्शकों के लिए एक नए तरह का संगीत तैयार करना है।

मांज ने आगे बताया कि, “भारत में बड़ी संख्या में अत्यंत प्रतिभाशाली संगीतकार और गायक हैं जो दुनिया के अन्य हिस्सों में स्थापित और उभरती हुई प्रतिभाओं के साथ जुडक़र लाभ उठा सकते हैं। इस लेबल के माध्यम से वह संगीत कि दुनिया के इस अंतर को पूरा करने का लक्ष्य रखते है।“

भविष्य के बारे में बात करते हुए मांज ने कहा कि, भविष्य युवाओं का है और हमारा लेबल विशेष रूप से नई प्रतिभाओं की पहचान करेगा और उन्हें संगीत कि दुनिया में अपनी जगह बनाने में मदद करेगा।

बेहद प्रतिभाशाली और अद्भुत एंटरटेनर मांज ने केवल भारत में ही नहीं बल्कि पश्चिमी देशों में भी कई सेलिब्रिटी गायकों और अभिनेताओं के साथ काम किया है जिनमें अक्षय कुमार, स्नूप लायन, लुडाक्रिस, एलएमएफएओ, टीपेन, सीन किंग्स्टन, फैट जो, पब्लिक एनिमी जैसे महशूर नाम शामिल है।

दूसरी ओर, अश्विन दुबई में स्थित एक सीरियल उद्यमी और व्यवसायी हैं, जिनकी व्यवसाय और विभिन्न अन्य क्षेत्रों में रुचि है। 2016 से, वह अपनी कंपनी स्पॉटलाइट एंटरटेनमेंट के माध्यम से दुबई में विभिन्न संगीतकारों, गायकों, कॉमिक आर्टिस्ट्स और अन्य कलाकारों को लाइव-परफॉर्मेंस के लिए लाने में बहुत सक्रिय रहे हैं। एक नया और बड़ा मुकाम हासिल करने के जुनून और इच्छाशक्ति के साथ, अश्विन संचेती ने अब म्यूजिक लेबल, श्म्यूजिक वन ग्लोबलश् के लॉन्च के साथ एक और रोमांचक यात्रा शुरू की है।

इस अवसर पर बोलते हुए, कनाडाई-पाकिस्तानी अभिनेत्री उशना शाह ने कहा, दुबई के खूबसूरत शहर में लोगों के साथ काम करना एक अविस्मरणीय अनुभव था। गाना बहुत अच्छा है और मुझे पूरा यकीन है कि यह दुनियाभर में बहुत हिट होने वाला है।

About Manish Mathur