रुपे प्लेटफॉर्म पर क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए कोटक महिंद्रा बैंक ने एनपीसीआई के साथ की साझेदारी

मुंबई, 29 अक्टूबर, 2021- कोटक महिंद्रा बैंक (केएमबीएल) और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने आज रुपे प्लेटफॉर्म पर कोटक क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए साझेदारी करने का एलान किया। केएमबीएल द्वारा रुपे नेटवर्क पर पेश किया गया क्रेडिट कार्ड वीरजो विशेष रूप से सशस्त्र बलों के लिए है।

कोटक रुपे वीर क्रेडिट कार्ड दो वेरिएंट में उपलब्ध है। कोटक रुपे वीर प्लेटिनम और कोटक रुपे वीर सलेक्ट क्रेडिट कार्ड विशेष रूप से उन लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जिन्होंने खुद को देश की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है, यानी देश के सशस्त्र बलों – सेना, नौसेना और वायु सेना। ये संपर्क रहित कार्ड जीरो ज्वाइनिंग फीस के साथ आत हैं और साथ ही कार्डधारकों को अनेक आकर्षक और रोमांचक लाभ प्रदान करते हैं।

एनपीसीआई की सीओओ सुश्री प्रवीणा राय ने कहा, “हमें रुपे क्रेडिट कार्ड जारी करने के लिए कोटक महिंद्रा बैंक के साथ साझेदारी करते हुए खुशी का अनुभव हो रहा है। सशस्त्र बलों के लिए कोटक रुपे क्रेडिट कार्ड वीरहमारे वर्दीधारी कर्मियों और उनके परिवारों को एक सुरक्षित, रिवार्डिंग और संपर्क रहित खरीदारी अनुभव प्रदान करेगा। हम कोटक के साथ लंबे समय तक जुड़े रहने की उम्मीद करते हैं और ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप कस्टमाइज्ड रुपे कार्ड बनाना जारी रखते हैं।

कोटक महिंद्रा बैंक के प्रेसिडेंट-कंज्यूमर एसेट्स श्री अंबुज चांदना ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में रुपे भुगतान नेटवर्क में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है और हमें एनपीसीआई के साथ गठजोड़ करने और रुपे प्लेटफॉर्म पर कोटक क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की खुशी है। साथ में हमारी पहली पेशकश भी एक बहुत ही खास है – वीरक्रेडिट कार्ड जिसे विशेष रूप से हमारे भारतीय सशस्त्र बलों के लिए डिज़ाइन किया गया है। भारत में क्रेडिट कार्ड उद्योग तेजी से बढ़ने के लिए तैयार है और हम रुपे के साथ एक नई साझेदारी शुरू करने के लिए उत्साहित हैं, क्योंकि हम विकसित भारतीय उपभोक्ता की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करते हैं।’’

कोटक रुपे वीर क्रेडिट कार्ड के ऑफर में अनेक खूबियां और फायदे उपलब्ध हैं, जिनमें शामिल हैं- ईंधन अधिभार और रेलवे अधिभार से छूट, कार्ड एक्टिवेशन ऑफ़र, वार्षिक शुल्क छूट, एक आकर्षक रिवार्डिंग प्रोग्राम और हवाई अड्डे के लाउंज का उपयोग, इत्यादि।

About Manish Mathur