राजीव आनंद एक्सिस बैंक के ‘उप प्रबंध निदेशक’ के रूप में प्रोन्नत

मुंबई, 29 अक्टूबर, 2021भारत के निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक, एक्सिस बैंक ने आज घोषणा की कि निदेशक मंडल ने राजीव आनंद, ईडी – थोक बैंकिंग को बैंक के उप प्रबंध निदेशक (डीएमडी) के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है। यह नियुक्ति आरबीआई और बैंक के शेयरधारकों से आगे की मंजूरी के अधीन है। प्रमुख थोक बैंकिंग के अलावा, राजीव नियंत्रण और शासन के पहलुओं को मजबूत करने के लिए बोर्ड के साथ मिलकर काम करेंगे।

एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल के अध्यक्ष, श्री राकेश मखीजा ने कहा, ”राजीव ने बैंक में अपनी विभिन्न भूमिकाओं के माध्यम से महत्वपूर्ण योगदान दिया है। हम एक्सिस के विकास और सफलता के इस अध्याय में उनके नेतृत्व और अनुभव का लाभ प्राप्त करना जारी रखते हुए बेहद खुश हैं।”

एक्सिस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, अमिताभ चौधरी ने कहा, ”राजीव ने विभिन्न प्रमुख पहलों को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और हमारी जीपीएस नीति में बदलाव के मद्देनजर, बैंक को और अधिक मजबूत, विकास केंद्रित संगठन बनाने के लिए उन्‍होंने साथ मिलकर काम किया है।”

राजीव के पास भारतीय और बहुराष्ट्रीय बैंकों में वित्तीय सेवाओं में कार्य करने का 30 वर्षों से अधिक समय का समृद्ध और विविधतापूर्ण अनुभव है। एक्सिस समूह के साथ अपने 12 से अधिक वर्षों के सहयोग में, राजीव ने कई नेतृत्व पदों पर कार्य किया है जैसे कि एक्सिस एएमसी के एमडी और सीईओ, ईडी – रिटेल बैंकिंग और ईडी – थोक बैंकिंग की वर्तमान भूमिका। राजीव अब से बैंक के रणनीतिक डिजिटल बैंकिंग एजेंडे का नेतृत्व करेंगे, जो थोक बैंकिंग, विपणन और कॉर्पोरेट संचार के साथ-साथ एक्सिस फ्रैंचाइज़ी के सभी हिस्सों को प्रभावित करेगा।

About Manish Mathur