साइबर सिक्योरिटी फर्म इंस्पायरा एंटरप्राइज ₹300 करोड जुटायेगी

साइबर सिक्योरिटी फर्म इंस्पायरा एंटरप्राइज इंडिया भौगोलिक विस्तार को आगे बढ़ाने के लिए आईपीओ के माध्यम से ₹300 करोड़ की नई पूंजी जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी यूरोपीय, पश्चिम एशियाई और दक्षिण एशियाई देशों में अपने विस्तार करने की योजना बना रही है।

कंपनी जो अपने वैश्विक वितरण मॉडल के माध्यम से नौ देशों में ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करती है, पश्चिम एशिया को अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों और खर्च करने की क्षमता के प्रति क्षेत्र की प्राथमिकता के कारण कई साइबर सुरक्षा कंपनियों के लिए एक निवेश गंतव्य के रूप में उभरती हुई देखती है।

सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात जीसीसी में सबसे बड़े बाजार हैं और कतर धीरे-धीरे अपना साइबर सुरक्षा पर फोकस बढ़ा रहा है।

कंपनी पश्चिमी यूरोप पर भी ध्यान दे रही है, जो पूर्वी यूरोप की तुलना में साइबर सुरक्षा उत्पादों और सेवाओं का एक प्रमुख उपभोक्ता रहा है। फाइलिंग के अनुसार, यूके, जर्मनी और फ्रांस भी मजबूत विकास क्षमता के साथ साइबर सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण बाजार हैं।

यूरोप एक महत्वपूर्ण और मार्जिन बढ़ाने वाला बाजार है जो आगे बढ़ रहा है। फर्म अपनी क्षमताओं को बढ़ा रही है और इन देशों में भाषा क्षमता, ऊर्ध्वाधर विशेषज्ञता, तकनीकी विशेषज्ञता और भौगोलिक कवरेज में अंतराल को दूर कर रही है।

फर्म ने कहा कि वह एक ‘हब-एंड-स्पोक’ मॉडल का पालन करेगी जिसका डिलीवरी सेंटर भारत में केंद्रित होगा। समर्पित टीमों के साथ संचालन केंद्र विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में स्थित होंगे जहां ग्राहक वास्तविक समय के आधार पर अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होंगे।

इंस्पायरा का लक्ष्य अपने प्रबंधित सुरक्षा संचालन का विस्तार करना और उभरते बाजारों में सुरक्षा बुनियादी ढांचे के सेवा प्रदाता से उच्च लक्षित सेवाओं और समाधानों के प्रदाता के रूप में जुड़ाव को बदलना है।

यह विश्व स्तर पर अपनी सफल घरेलू प्लेबुक की नकल करने पर भी विचार कर रहा है। प्रबंधित सुरक्षा सेवाओं के संचालन का विस्तार करने और वार्षिकी राजस्व धाराओं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

कंपनी अपनी पेशकश को सुरक्षा बुनियादी ढांचे के प्रदाता से लेकर उभरते बाजारों में उच्च स्तरीय सेवाओं और समाधानों के प्रदाता तक बढ़ाने की भी योजना बना रही है।

इसमें कहा गया है कि इंस्पायरा डोमेन और स्थान-विशिष्ट अनुभव वाले कर्मियों को नियुक्त करके संयुक्त राज्य में अपने संचालन को मजबूत करने का इरादा रखती है।

About Patrika Jagat