गोदरेज लॉक्स का अनूठा ऑफर – खरीदे गए उत्पाद के मूल्य से 20 गुना तक का मुफ्त चोरी-सेंधमारी बीमा

मुंबई, 16 नवंबर, 2021- गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस ने आज घोषणा की कि गोदरेज लॉक्स की ओर से लगातार पांचवें साल 15 नवंबर, 2021 को गृह सुरक्षा दिवस मनाया जाएगा। इस आयोजन को यादगार बनाने के लिए भारत में विश्वास, गुणवत्ता और सुरक्षा के पर्यायवाची ब्रांड गोदरेज लॉक्स ने लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के साथ भागीदारी की है। इसके तहत गोदरेज लॉक्स खरीदने वाले ग्राहकों को 1280 करोड़ रुपए तक का चोरी-सेंधमारी बीमा प्रदान किया जाएगा। इस पहल के माध्यम से कंपनी का उद्देश्य नागरिकों को जागरूक रहने और डकैती और चोरी जैसे खतरों से सुरक्षित रहने के लिए प्रोत्साहित करना है।

एडवांटिस की डिजिटल डोर लॉक्स रेंज और नया लॉन्च किया गया स्पेसटेक प्रो- पहला डिजिटल लॉक जिसे पेंटाबोल्ट एरीज़, पेंटाबोल्ट ईएक्सएस$, अल्ट्रिक्स और एस्ट्रोकेन के साथ भारत में पूरी तरह से डिज़ाइन और निर्मित किया गया है- बेहतर सुरक्षा शक्ति वाले ऐसे गोदरेज लॉक्स खरीदने वाले ग्राहक  इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि पैकेजिंग पर उपलब्ध क्यूआर कोड को स्कैन करना है। इसके बाद, ग्राहक को बीमा को एक्टिवेट करने के लिए जीएसटी के साथ एक वैध चालान प्रदान करना होगा। बीमा की वैधता एक्टिवेशन की तारीख से 1 वर्ष होगी और बीमा मूल्य खरीदे गए ताले के एमआरपी का 20 गुना होगा।

बीमा का दावा उन ग्राहकों द्वारा किया जा सकता है, जिनके घर पर ताला तोड़कर चोरी की वारदात की गई हो। सेंधमारी/चोरी के मामले में, ग्राहक/पीड़ित को बीमा का दावा करने के लिए पुलिस में दर्ज एफआईआर की एक कॉपी प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। बीमा राशि आभूषण और हाई एंड प्रोडक्ट्स के नुकसान को भी कवर करेगी। गोदरेज लॉक्स में उपयोग की जाने वाली बेहतर तकनीक और बीमे के इस ऑफर के साथ, गोदरेज लॉक्स का उद्देश्य ग्राहकों के घरों को सुरक्षा की एक अभेद्य परत प्रदान करके सुरक्षित बनाना है, इस प्रकार घरों की सुरक्षा के लिए जरूरी प्रोडक्ट्स की रेंज में गोदरेज लॉक्स को भी शामिल करना है।

गृह सुरक्षा दिवस और लिबर्टी के साथ इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए गोदरेज लॉक्स के एक्जीक्यूटिव वीपी और बिजनेस हेड श्याम मोटवानी ने कहा, ‘‘नागरिकों के बीच घरेलू सुरक्षा को हमेशा सबसे अधिक प्राथमिकता देने के मामले में गोदरेज लॉक्स सबसे आगे रहा है। हम कई घरेलू निर्माताओं के लिए पसंदीदा विकल्प रहे हैं, उन्हें दशकों से सुरक्षा और गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करते हैं। गृह सुरक्षा दिवस के अवसर पर, हमें लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ गठजोड़ करते हुए खुशी हो रही है। इस तरह हमने अपने ग्राहकों के लिए घरेलू सुरक्षा को और बेहतर बनाते हुए उन्हें सुरक्षा का एक मजबूूत तरीका उपलब्ध कराने की महत्वपूर्ण पहल की है। इस साझेदारी के साथ हमें बेहतर सुरक्षा क्षमता वाले लॉक्स की बिक्री में 30 प्रतिशत की अनुमानित वृद्धि के साथ 50,000 से अधिक घरों के जुड़ने की संभावना है।’’

लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक रूपम अस्थाना ने कहा, ‘‘आज की अनिश्चितताओं से भरी दुनिया में, एक बीमा कवर पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है। लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस में इस साझेदारी के साथ हमारा लक्ष्य किसी भी ऐसे ग्राहक की चिंताओं को दूर करना है, जो अपने घरों में होने वाली चोरी और सेंधमारी को लेकर चिंतित रहते हैं। साथ ही हम उनके मन में बसी असुरक्षा की भावना को भी दूर करना चाहते हैं। लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस में हम मानते हैं कि प्रगति तब होती है जब लोग सुरक्षित महसूस करते हैं और गोदरेज लॉक्स के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से हमारा लक्ष्य किसी भी अप्रत्याशित घटना की आशंका को दूर करना और लोगांे को देखभाल के साथ बेहतर सुरक्षा प्रदान करना है।’’

गोदरेज लॉक्स ने नागरिकों को अपने घर को सुरक्षित बनाने के लिए जागरूक करने की दिशा में कदम उठाते हुए 2017 में गृह सुरक्षा दिवस की शुरुआत की थी और तब से कंपनी हमारे देश के नागरिकों के बीच घरेलू सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए नए तरीके पेश कर रही है। पिछले साल लॉन्च किए गए गोदरेज लॉक्स सर्वेक्षण के अनुसार, 85 प्रतिशत पुलिसकर्मी इस बात से सहमत हैं कि बेहतर घरेलू सुरक्षा तकनीक के बारे में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है। इस मुद्दे को स्वीकार करते हुए, गोदरेज लॉक्स ने अपने घरों को सुरक्षित बनाने की दिशा में सक्रिय कदम उठाने वाले ग्राहकों को प्रोत्साहित करने के लिए लिबर्टी के साथ भागीदारी की है। वर्तमान में बीमा कंपनियों द्वारा स्वास्थ्य बीमा के लिए एक समान प्रारूप का प्रयोग किया जाता है, जबकि गृह बीमा कभी भी घर के मालिक द्वारा अपने घर को सुरक्षित स्थान बनाने के लिए की गई पहलों पर आधारित नहीं रहा है।

गोदरेज लॉक्स और लिबर्टी द्वारा पेश किया गया बीमा ग्राहक के विवेक और उसके रुझान के आधार पर स्वेच्छा से लिया जा सकता है। यदि कोई ग्राहक पॉलिसी का विस्तार करना चाहता है, तो वे सीधे लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड से संपर्क कर सकते हैं। गोदरेज लॉक्स और लिबर्टी इंश्योरेंस के बीच सहयोग 15 नवंबर 2021 से 14 नवंबर 2022 तक प्रभावी रहेगा।

About Manish Mathur