महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने कैटापल्ट के सैकंड एडिशन का किया एलान

मुंबई, 26 नवंबर, 2021- भारत के सबसे बड़े थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्स (3पीएल) समाधान प्रदाताओं में से एक महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एमएलएल) ने कैटापल्ट के दूसरे संस्करण की घोषणा की है। स्टार्ट-अप्स के लिए यह रोमांचक प्लेटफॉर्म 30 नवंबर तक प्रविष्टियां स्वीकार करेगा जबकि मूल्यांकन प्रक्रिया 1 दिसंबर से 30 दिसंबर तक चलेगी। प्रीमियर दिवस 30 अप्रैल, 2022 के लिए निर्धारित है।

कैटापल्ट का दूसरा संस्करण लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन और मोबिलिटी के क्षेत्र में टैक्नोलॉजी पर आधारित नवीन समाधानों की पहचान करने पर केंद्रित होगा। फोकस के तकनीकी क्षेत्रों में शामिल हैं- आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मशीन लर्निंग (एमएल), ब्लॉकचैन, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी), रोबोटिक्स और ऑटोमेशन, वर्चुअल रियलिटी (वीआर) और ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर), ड्रोन, बिग डेटा और एनालिटिक्स, कम लागत वाला हार्डवेयर/कनेक्टिविटी/जीपीएस आधारित समाधान और ई-मोबिलिटी समाधान।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ श्री रामप्रवीन स्वामीनाथन ने कहा, ‘‘एमएलएल में हमारा उद्देश्य कारोबार संबंधी गतिविधियों में तेजी लाना और विभिन्न समुदायों को और मजबूत बनाना है, ताकि वे तेजी से आगे बढ़ सकें। इस सिलसिले में टैक्नोलॉजी एक महत्वपूर्ण आधार है जिसे हमने वर्षों से हासिल किया है। कैटापल्ट के माध्यम से, हम एक अनूठा प्लेटफॉर्म पेश कर रहे हैं जो लॉजिस्टिक्स स्टार्ट-अप समुदाय को उत्थान के लिए समर्थन देते हुए उन्हें सक्षम, तेज और सशक्त बनाता है। कैटापल्ट का उद्देश्य स्टार्ट-अप इकोसिस्टम के साथ भारतीय आपूर्ति श्रृंखला और गतिशीलता क्षेत्र को बदलना और भविष्य के लिए तैयार तकनीक-संचालित समाधानों का सह-निर्माण करना है।’’

कैटापल्ट के पहले संस्करण को सप्लाई चेन और मोबिलिटी इकोसिस्टम से 300 से अधिक स्टार्टअप की तरफ से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। एक मजबूत मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद, 16 स्टार्ट-अप्स को कोहोर्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। फिर कोहोर्ट के प्रतिभागियों ने बाजार के लिए तैयार समाधान विकसित करने के लिहाज से 3 महीने की अवधि के लिए कुछ वास्तविक मामलों के साथ महिंद्रा की कंपनियों के साथ सहयोग किया।

अधिक जानकारी और आवेदन करने के लिए कृपया विजिट करें-

www.mahindralogistics.com/catapult

About Manish Mathur