स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का आईपीओ 30 नवंबर, 2021 को खुलेगा

मुंबई, 24 नवंबर, 2021: स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड(“कंपनी”) अपने आईपीओ से संबंधित अपनी बोली (“ऑफर”) 30 नवंबर, 2021 को खोलेगी।
ऑफर का प्राइस बैंड 870 से रु. से 900 रु. प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। न्यूनतम 16 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 16 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगाई जा सकती है।
ऑफ़र में ₹20,000 मिलियन तक का फ्रेश इश्यू शामिल है (“फ्रेश इश्यू”) और 58,324,225 इक्विटी शेयर्स तक का ऑफर फॉर सेल शामिल है जिसमें सेफक्रॉप इन्वेस्टमेंट्स इंडिया एलएलपी (“प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक”) के 30,683,553 इक्विटी शेयर, कोणार्क ट्रस्ट के 137,816 इक्विटी शेयर, एमएमपीएल ट्रस्ट के 9,518 इक्विटी शेयर (“प्रमोटर ग्रुप सेलिंग शेयरहोल्डर्स”) एपिस ग्रोथ 6 लिमिटेड के 7,680,371 इक्विटी शेयर, मियो IV स्टार के 4,110,652 इक्विटी शेयर, यूनिवर्सिटी ऑफ नोट्रे डेम ड्यू लैक के 7,438,564 इक्विटी शेयर, मियो स्टार के 4,110,652 इक्विटी शेयर, आरओसी कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड के 2,509,099 इक्विटी शेयर, वेंकटसामी जगन्नाथन के 1,000,000 इक्विटी शेयर, साई सतीश के 500,000 इक्विटी शेयर और बर्जिस मीनू देसाई (सामूहिक रूप से, “अन्य विक्रेता शेयरधारक”)के 1,44,000 इक्विटी शेयर सम्मिलित हैं।
ऑफ़र में पात्र कर्मचारियों द्वारा सदस्यता के लिए ₹1,000 मिलियन तक का कुल आरक्षण शामिल है (“कर्मचारी आरक्षण भाग”)।
सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 31 के साथ पठित प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957, यथा संशोधित (“एससीआरआर”) के नियम 19(2)(बी) के अनुसार पुस्तक निर्माण प्रक्रिया के माध्यम से प्रस्ताव दिया जा रहा है। सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियम 6(2) के अनुपालन में, जिसमें कम से कम 75% शुद्ध प्रस्ताव योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा (“क्यूआईबी”) (“क्यूआईबी भाग”), बशर्ते कि हमारी कंपनी और बेचने वाले शेयरधारक जीसीबीआरएलएम, बीआरएलएम और को-बीआरएलएम के परामर्श से एंकर निवेशकों को विवेकाधीन आधार पर क्यूआईबी हिस्से का 60% तक आवंटित कर सकते हैं। एंकर इन्वेस्टर पार्टिशन में अंडर-सब्सक्रिप्शन, या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा। एंकर इन्वेस्टर पार्ट का एक-तिहाई हिस्सा डोमेस्टिक म्यूचुअल फंड्स के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते कि एंकर इन्वेस्टर एलोकेशन प्राइस पर या उससे ऊपर डोमेस्टिक म्यूचुअल फंड्स से वैध बोलियां प्राप्त हों। क्यूआईबी भाग का 5% (एंकर निवेशक भाग को छोड़कर) आनुपातिक आधार पर केवल म्यूचुअल फंड के आवंटन के लिए उपलब्ध होगा, और शेष क्यूआईबी भाग सभी क्यूआईबी बोलीदाताओं के लिए आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा (इसके अलावा अन्य) एंकर निवेशक), जिसमें म्यूचुअल फंड भी शामिल है, ऑफर मूल्य पर या उससे ऊपर प्राप्त होने वाली वैध बोलियों के अधीन है। हालांकि, अगर म्यूचुअल फंड से कुल मांग क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम है, तो म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन के लिए उपलब्ध शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी के आनुपातिक आवंटन के लिए शेष क्यूआईबी हिस्से में जोड़ा जाएगा।

इसके अलावा, शुद्ध प्रस्ताव का 15% से अनधिक हिस्सा गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आनुपातिक आधार पर आवंटन के लिए उपलब्ध होगा और शुद्ध प्रस्ताव का 10% से अधिक सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसार आरआईबी को आवंटन के लिए उपलब्ध नहीं होगा, बशर्ते ऑफर मूल्य या इससे अधिक पर उनसे वैध बोलियाँ प्राप्त हों। इसके अलावा, कर्मचारी आरक्षण हिस्से के तहत आवेदन करने वाले पात्र कर्मचारियों को समानुपातिक आधार पर इक्विटी शेयर आवंटित किए जाएंगे, बशर्ते कि उनसे ऑफर मूल्य पर या उससे अधिक पर वैध बोलियां प्राप्त हों। सभी बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों को छोड़कर) को अपने संबंधित बैंक खाते (यूपीआई तंत्र का उपयोग करने वाले आरआईबी के लिए यूपीआई आईडी सहित) का विवरण प्रदान करते हुए अवरुद्ध राशि (एएसबीए) प्रक्रिया द्वारा समर्थित एप्लिकेशन का अनिवार्य रूप से उपयोग करना आवश्यक है, जिसमें संबंधित बोली राशि को अवरुद्ध कर दिया जाएगा। एससीएसबी या प्रायोजक बैंक, जैसा लागू हो। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के माध्यम से ऑफ़र में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

विवरण के लिए, रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्ट्स के पृष्ठ 413 पर दिया गया “ऑफर जानकारी” देखें।
रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।
^ कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, ^ बोफा सिक्योरिटीज इंडिया लिमिटेड, ^ सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, ^ आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड, सीएलएसए इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, * एंबिट प्राइवेट लिमिटेड, *डैम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड और *एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड ऑफर के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं।
^ कोटक, एक्सिस, बोफा, सिटीग्रुप और आई-सेक भी जीसीबीआरएलएम के रूप में कार्य कर रहे हैं
*एंबिट, डीएएम कैपिटल, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और एसबीआईसीएपी भी सह-बीआरएलएम के रूप में कार्य कर रहे हैं.

About Manish Mathur