यूपीएल दूसरे वर्ष में अपने प्रतिस्पर्धियों के बीच सस्टेनेबिलिटी परफॉर्मेंस में पहले नंबर पर रहा

मुंबई, 30 नवंबर 2021: यूपीएल लिमिटेड (एनएसई: यूपीएल और बीएसई: 512070) को 2021 ईएसजी जोखिम रेटिंग में समग्र स्थिरता प्रदर्शन के लिए उच्चतम प्रदर्शन करने वाली शीर्ष स्तरीय वैश्विक फसल संरक्षण कंपनी के रूप में सस्टेनेलिटिक्स द्वारा रैंकिंग दी गयी है। कई श्रेणियों में महत्वपूर्ण सुधारों के साथ, यह उपलब्धि उस कार्य को मान्यता देती है जो यूपीएल वैश्विक खाद्य प्रणाली के भीतर स्थिरता को फिर से परिभाषित करने के लिए कर रहा है।

सस्टेनेलिटिक्स निवेशकों और कंपनियों को पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ESG) अनुसंधान, रेटिंग और डेटा प्रदान करता है, और कई क्षेत्रों में काम करने वाली कंपनियों के स्थिरता प्रदर्शन में एक वार्षिक रिपोर्ट तैयार करता है। सस्टेनेलिटिक्स द्वारा मूल्यांकन किए गए मानदंड में कॉर्पोरेट प्रशासन, सामुदायिक संबंध, व्यावसायिक नैतिकता और कार्बन पदचिह्न के प्रबंधन में यूपीएल की सफलताएँ शामिल हैं।

यूपीएल का 24.9 का ईएसजी जोखिम स्कोर वैश्विक फसल सुरक्षा कंपनियों के एक सहकर्मी समूह के बीच सर्वश्रेष्ठ ईएसजी जोखिम को दर्शाता है। यूपीएल की 2021 की रैंकिंग, पिछले साल के सूचकांक में 6% का सुधार, सस्टेनेलिटिक्स कंपनी रैंकिंग में साल-दर-साल महत्वपूर्ण प्रगति का अनुसरण करती है।

यूपीएल लिमिटेड के ग्लोबल सीईओ जय श्रॉफ ने कहा:

“हमें खुशी है कि यूपीएल की कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प को सस्टेनलिटिक्स द्वारा पहचाना और स्वीकार किया गया है। हमने जो कुछ भी किया है उसमें स्थिरता की फिर से कल्पना करने के लिए हमने इसे अपना मिशन बना लिया है – यह हमारे द्वारा शुरू की जाने वाली प्रत्येक परियोजना, हमारे द्वारा डिजाइन की जाने वाली प्रत्येक प्रक्रिया और हमारे द्वारा लॉन्च किए जाने वाले प्रत्येक व्यवसाय का आधार है। यूपीएल के प्रत्येक व्यक्ति को बधाई देता हूँ- और इसमें सभी ने भूमिका निभाई है और इस उत्कृष्ट परिणाम में योगदान दिया है। लेकिन हम जानते हैं कि हमारा काम खत्म नहीं हुआ है और अभी और भी बहुत कुछ करने की जरूरत है। हम सभी के लिए एक बेहतर दुनिया सुनिश्चित करने के लिए कृषि में नई स्थिरता पहल के साथ आगे बढ़ना जारी रखेंगे।”

यूपीएल लिमिटेड के सीओओ कार्लोस पेलिसर ने कहा:

“यूपीएल के ओपनएजी उद्देश्य के लिए सहयोग और स्थिरता केंद्रीय हैं। दुनिया को हमारे ग्रह पर 7.7 बिलियन लोगों को भोजन प्रदान करने के तरीके में ठोस, स्थायी सुधार प्रदान करने के लिए हमारी तात्कालिकता की आवश्यकता है। यूपीएल के लिए यह एक अविश्वसनीय वर्ष रहा है, बायोसॉल्यूशन के लिए हमारी एनपीपी (नेचुरल प्लांट प्रोटेक्शन) बिजनेस यूनिट के लॉन्च के साथ, हमारे nurture.farm डिजिटल ऑफरिंग का पैमाना बढ़ा है, और क्लाइमेट प्लेज, फीफा फाउंडेशन, गिगाटन चैलेंज का और के साथ हमारी साझेदारी हुई है। इनमें से प्रत्येक पहल के केंद्र में स्थिरता है, और हम आने वाले वर्षों में इस रास्ते पर एक साथ जारी रखने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

यह रैंकिंग 2021 में अन्य वैश्विक स्थिरता सूचकांकों में हाल की सफलताओं का अनुसरण करती है: द वर्ल्ड बेंचमार्किंग एलायंस, कृषि इनपुट सेगमेंट में यूपीएल को 55 कंपनियों में दूसरे स्थान पर, और डब्ल्यूबीए खाद्य और कृषि बेंचमार्क श्रेणियों में 350 कंपनियों में पंद्रहवें स्थान पर है। इसके अतिरिक्त, यूपीएल ने हाल ही में मजबूत प्रदर्शन दर्ज किया डॉव जोन्स सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स (2018 के स्कोर पर 61% सुधार) और एफटीएसई रसेल (उद्योग के औसत से 68% अधिक) का प्रदर्शन किया है।

About Manish Mathur