संतोष ट्रॉफी में महाराष्ट्र ने मध्य प्रदेश को हराया

Editor – Dinesh Bharadwaj

जयपुर, 3 दिसंबर। 75वीं सीनियर पुरुष नेशनल फुटबॉल चैंपियनशिप, संतोष ट्रॉफी में शुक्रवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में महाराष्ट्र ने मध्यप्रदेश को 3-0 से पराजित किया।


महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश ने मुकाबले की शुरुआत एक दूसरे पर जोरदार हमलों से की। लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता चला गया महाराष्ट्र के खिलाड़ियों ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बनाना शुरू कर दिया। लेकिन पहले हाफ के अंत तक दोनों ही टीमों ने कोशिश करने की बावजूद भी 0-0 के स्कोर पर बराबरी पर रही।
दूसरे हाफ में महाराष्ट्र की टीम ने तेजतर्रार फुटबॉल का बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसके फलस्वरूप मैच के 58 मिनट में एडवेट शिंदे के गोल की मदद से महाराष्ट्र ने मध्य प्रदेश पर 1-0 की बढ़त बनाई। इसके बाद मध्य प्रदेश की टीम भारी दबाव में आ गई और उसके फल स्वरुप महाराष्ट्र की टीम ने एक बार फिर 82 मिनट में सिद्धार्थ कोलाशों के शानदार मैदानी गोल से अपनी बढ़त 2-0 कर ली और उसके 1 मिनट बाद ही एमिर ऐडम्स के गोल की मदद से महाराष्ट्र ने 3-0 की बढ़त बना ली और मैच की समाप्ति अंततः इसी स्कोर पर हुई।महाराष्ट्र ने मैच 3-0 से जीत लिया।


दूसरे मैच के मुख्य अतिथि स्पोर्ट्स काउंसिल, राजस्थान विश्वविद्यालय के भूतपूर्व सचिव डॉ महेंद्र सिंह चुंडावत थे। साथ में राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष कर्नल मानवेंद्र सिंह जसोल और सचिव दिलीप सिंह शेखावत और मध्य प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव अनिल देव भी उपस्थित थे। मुख्य अतिथियों ने मैच समाप्ति के पश्चात मध्यप्रदेश टीम के खिलाड़ियों को सम्मान ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। रविवार, 5 दिसंबर को दोपहर 2:30 बजे महाराष्ट्र और राजस्थान के बीच पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में मुकाबला होगा। 

About Patrika Jagat