रंग बिरंगी रौशनी और खूबसूरत परिधानों में मंच पर दिखे हौसले की उड़ान भरते बच्चें

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 3 दिसंबर।
नन्हें-मुन्हें मुख-बधीर बच्चों ने जब खूबसूरत परिधान पहन रैंप पर वॉक की तो सभी अतिथिगणों ने तालियों से हौसला बढ़ाया। कुछ ऐसा ही मौका था अंतर्राष्ट्रीय विश्व विकलांगता दिवस के अवसर पर अभिव्यक्ति वेलफेयर सोसाइटी, हैनिमैन चैरिटेबल मिशन सोसाइटी और राजकीय सेठ आनंदी लाल पोद्दार वरिष्ठ उच्च माध्यमिक मूक बघिर विद्यालय जयपुर के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम ‘एक शाम मानवता के नाम 2021’ के आयोजन का।

इस दौरान अभिव्यक्ति वेलफेयर सोसाइटी की अध्यक्ष संगीता गौड़ ने मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक अमीन कागज़ी, विधायक रफीक खान, बीजेपी पदाधिकारी सुमन शर्मा, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल, आनंद डालमिया, डॉ अतुल गुप्ता, मोनिका गुप्ता, जेडी माहेश्वरी, डॉ अरविन्द अग्रवाल, डॉ पूजा अग्रवाल, पवन गोयल, फैशन डिज़ाइनर अमिका हल्दिया, गौरव गौड़, फैशन फोटोग्राफर रमेश कुमार आदि के साथ दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के दौरान संगीता गौड़ ने प्रताप सिंह खाचरियवास के समक्ष ज्ञापन सौपा, जिसमें स्कूल के मूख-बधीर बच्चों के लिए रेजिडेंशियल स्किल सेंटर बनाने की गुज़ारिश की। जिसके चलते स्किल ट्रेनिंग सेण्टर के निर्माण की विनती कर बच्चों के लिए मूल-भूत सुविधाओं की मांग की।

कार्यक्रम के शुरुआत में बच्चों ने गणेश वंदना के साथ शो का खूबसूरत आरम्भ किया। 7 साल से आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम का आठवां अध्याय उसी जोश और आत्मीयता के साथ प्रस्तुत हुआ। इस दौरान बच्चों ने अपना टैलेंट और आत्मविश्वास के साथ जीवन का जज़्बा दिखाया। सभी बच्चों ने फैशन शो के दौरान फैशन डिज़ाइनर अमिका हल्दिया के इंडो वेस्टर्न डिज़ाइनर गारमेंट्स को खूबसूरती से रैंप पर प्रस्तुत किया। वहीं डांस परफॉरमेंस के दौरान बच्चों ने मंच पर अपने हुनर का परचम भी लहराया। कार्यक्रम के अंत में 11 कैटेगरीज में अवार्ड्स का वितरण किया गया, जिनमें समाज सेवा और समाज में उत्तीर्ण कार्य कर रहे गणमान्यों को सम्मान से नवाज़ा गया।

About Patrika Jagat