‘नैचुरल’ अपनाएं; गुडनेसमी के ऑर्गेनिक, सर्टिफाइड, शुद्ध और जीरो टॉक्सिन प्रोडक्ट्स के साथ अपने बेबीज़ के लिये चुनें प्रमाणित ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स

शिशुओं की त्वचा की बाहरी लेयर वयस्कों की तुलना में 30% ज्यादा पतली होती है। इसलिये, वह बेहद सेंसिटिव और नाजुक होती है। यही वजह है कि ऐसे प्रोडक्ट्स चुनना जरूरी है, जोकि शुद्ध तत्वों से बने हों और बेहद सुरक्षित हों। जैसा कि हम जानते हैं कि ऑर्गेनिक प्रकृति का सबसे शुद्ध रूप है, बिना किसी हानिकारक केमिकल्स, सिंथेटिक पेस्टीसाइड या खाद के उन्हें उगाया गया है- जैसे कि प्रकृति माँ होती है। जीरो टॉक्सिन का मतलब है कि ये प्रोडक्ट्स इस्तेमाल के लिये बेहद सुरक्षित हैं।

आजकल नैचुरल का दावा करने वाले बाजार में उपलब्ध प्रोडक्ट्स सौ फीसदी सुरक्षित नहीं होते हैं (प्रोडक्ट बनाने वाले केवल 0.01% ऐसी सामग्री का इस्तेमाल करते हैं जोकि ‘नैचुरल’ होते हैं, जिन्हें इस तरह से प्रचारित किया जा सके)। इसका मतलब है कि ‘नैचुरल’ कहे जाने वाले इन प्रोडक्ट्स में अभी भी हानिकारक प्रिजरवेटिव्स और केमिकल्स मौजूद हों या फिर इनमें पेस्टीसाइड्स का इस्तेमाल करते हुए टॉक्सिक तत्व डाले गये हों।

पेरेंट्स की दुविधा को समझते हुए हाउस ऑफ गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लेकर आया है गुडनेसमी। यह प्रमाणित प्रोडट्स की एक प्रीमियम रेंज है जोकि शिशु की नाजुक त्वचा के लिये ऑर्गेनिक तत्वों और जीरो टॉक्सिन्स से बनी है।

गुडनेसमी प्रोडक्ट्स को हानिकारक केमिकल्स को यथासंभव दूर रखते हुए तैयार किया गया है। इस रेंज को विकसित करने में 3 साल से अधिक का शोध और परीक्षण किया गया, जिसमें दुनिया भर से चीजें लाई गई हैं। बेबी स्किन केयर रेंज दुनिया के सबसे बड़े ऑर्गेनिक सर्टिफिकेशन संगठनों में से एक इकोसर्ट, फ्रांस द्वारा प्रमाणित कॉस्मोस ऑर्गेनिक है। यह प्रमाणन सख्त अनुपालन प्रक्रिया से गुजरने के बाद ही पाया जा सकता है। उनमें कच्चे माल का परीक्षण, फॉर्मूलेशन की स्वीकृति, यहाँ तक कि सालाना फैक्ट्री ऑडिट भी शामिल हैं, जिसमें यूरोपीय मानकों के अनुसार शिशु उत्पादों के उपयोग के लिये उपयुक्त नहीं मानी जाने वाली 1300 से अधिक सामग्री पर प्रतिबंध लगाना शामिल है। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि प्रोडक्ट्स में कोई भी टॉक्सिक चीज, पैराबेन, पेट्रोलियम, थैलेट्स, सिंथेटिक खुशबू, मिनरल ऑयल या सिलिकॉन नहीं मिलाया गया है। इससे 100% पारदर्शिता साबित होती है और शुद्धता के वादे को फिर से स्थापित करते हैं।

गुडनेसमी प्रोडक्ट्स भी यूरोपीय मानकों के बाहर कठोर परीक्षण से गुजरते हैं और हाइपोएलर्जेनिक, डर्मेटोलॉजिकल परीक्षित, बाल रोग विशेषज्ञ प्रमाणित, वीगन और क्रूरता मुक्त होते हैं, जिससे वे बच्चों की नाजुक त्वचा की रक्षा के लिये बेहद हल्के और सुरक्षित हैं।

0-2 साल के बीच के शिशुओं के लिये, गुडनेसमी रेंज में कई एसकेयू में कई तरह के उत्पाद शामिल हैं; जैसे सर्टिफाइड ऑर्गेनिक बेबी सोप, सर्टिफाइड ऑर्गेनिक बेबी ऑयल; सर्टिफाइड ऑर्गेनिक बेबी मॉइश्चराइजर; सर्टिफाइड ऑर्गेनिक मल्टीपरपस बेबी क्रीम; सर्टिफाइड ऑर्गेनिक बेबी हेड-टू-टो वॉश, आदि। ये प्रोडक्ट्स कार्बनिक तत्वों और जीरो टॉक्सिन्स से बने होते हैं और शिशुओं की सेंसिटिव स्किन के लिये बिल्कुल सही हैं।

 

About Manish Mathur