होण्डा 2व्हीलर्स इंडिया के ब्राण्ड शाईन ने 1 करोड़ उपभोक्ताओं की उपलब्धि का जश्न मनाया

नई दिल्ली, 19 जनवरी, 2022: 125 सीसी सेगमेन्ट में अपने नेतृत्व का जश्न मनाते हुए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने घोषणा की है कि होण्डा की शाईन ने भारत में 1 करोड़ उपभोक्ताओं की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है।

उपभोक्ताओं की लगातार बढ़ती मांग को पूरा करते हुए ब्राण्ड शाईन 50 फीसदी से अधिक मार्केट शेयर के साथ टॉप पॉज़िशन पर आ गया है। निर्विवादित रूप से, 29 फीसदी सालाना बढ़ोतरी दर्ज करते हुए (SIAM के वायटीडी आंकड़ों के मुताबिक), 125 सीसी सेगमेन्ट में उपभोक्ताओं की पहली पसंद ब्राण्ड शाईन अब 1 करोड़ उपभोक्ताओं की उपलब्धि तक पहुंचने वाला पहला 125 सीसी मोटरसाइकल ब्राण्ड बन गया है।

इस उपलब्धि पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री अत्सुशी ओगाता, मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘पिछले सालों के दौरान शाईन के लिए मिली प्रतिक्रिया से हमें बेहद खुशी है। शानदार शाईन के साथ भारत 2022 में प्रवेश कर रहा है, ऐसे में नई चुनौतियों को लेते हुए अपने उपभेक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्ट्स के साथ उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करते रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एचएमएसआई परिवार की ओर से, मैं अपने सभी उपभोक्ताओं को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने ब्राण्ड शाईन में अपना भरोसा जताया है।’

इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर बात करते हुए श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, डायरेक्टर-सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘शाईन के लाखों उपभोक्ताओं से हमें जो प्यार और सम्मान मिला है, इसके लिए हम उनके आभारी हैं। तकरीबन डेढ़ दशक से ब्राण्ड शाईन कई पीढ़ियों के राइडरों का सच्चा साथी बना हुआ है, जिसके चलते सभी क्षेत्रों के भारतीय परिवारों में मोटरसाइकल के सबसे लोकप्रिय ब्राण्ड्स में से एक बना हुआ है। इसने 125 सीसी सेगमेन्ट में भरोसे और उल्लेखनीय गुणवत्ता के सर्वोच्च मानक स्थापित किए हैं। हमारा मानना है कि उपभोक्ताओं का भरोसा हमारे शानदार प्रोडक्ट और बेजोड़ आफ्टर सेल्स सेवाओं का ही परिणाम है। इसी को ध्यान में रखते हुए हम आने वाले समय में भी उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवाओं के साथ बेजोड़ अनुभव प्रदान करते रहेंगे।’

 

#शाईन की शानदार यात्रा

 

2006 भारत में अनूठी ऑप्टिमैक्स टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया गया।
2008 अपने लॉन्च के मात्र 2 सालों में भारत में सबसे ज़्यादा बिकने वाली नंबर1 125 सीसी मोटरसाइकल बन गई।
2010 मात्र 54 महीनों में 10 लाख से अधिक संतुष्ट उपभोक्ताओं का भरोसा जीता
2013 भारत में बेची जाने वाली हर तीसरी 125 सीसी मोटरसाइकल सीबी शाईन ही थी।
2014 125 सीसी सेगमेन्ट में 33 फीसदी मार्केट शेयर के साथ 30 लाख युनिट्स बेचने की उपलब्धि हासिल की।
2015 सीबी शाईन में कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) की शुरूआत की गई।
2017 50 लाख युनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार करने वाली पहली 125 सीसी मोटरसाइकल बनी।
2018 70 लाख युनिट्स की बिक्री की उपलब्धि हासिल की। 125 सीसी मोटरसाइकल का हर दूसरा उपभोक्ता होण्डा की सीबी शाईन को पसंद कर रहा था।
2019 एचएमएसआई की पहली BS VI मोटरसाइकल होण्डा सीबी शाईन का लॉन्च भारत में किया गया।
2020 90 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के साथ शाईन का परिवार और भी मजबूत हो गया।

 

About Manish Mathur