महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स और टाटा 1mg ने वेलनेस सॉल्यूशंस के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी की

मुंबई, 28 जनवरी, 2022: महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज (महिंद्रा फाइनेंस) की सहायक कंपनी, महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स (एमआईबीएल) ने आज भारत की भरोसेमंद हेल्थकेयर कंपनी टाटा 1mg के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। इस भागीदारी को कॉर्पोरेट भारत को एक समग्र और पूर्ण कल्याण समाधान प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसके जरिए कॉर्पोरेट कर्मचारियों और उनके परिवारों को आवश्यकानुसार स्वास्थ्य समाधान उपलब्ध कराये जायेंगे।

इस साझेदारी के माध्यम से, महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स और टाटा 1mg स्वास्थ्य और कल्याण से जुड़े कार्यक्रम तैयार करेंगे, और कॉरपोरेट्स, उनके कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवारों के लिए अनुकूल पैकेज तैयार करेंगे, उनकी अनूठी स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करेंगे। कुछ लाभों में 24X7 टेली-डॉक्टर एक्सेस, 1-1 परामर्श सहायता, घरेलू नमूना संग्रह, फार्मेसी पर छूट, स्वास्थ्य जांच, चिकित्सा उपकरण, व्यक्तिगत देखभाल, सप्लीमेंट्स और अन्य सुविधाएं शामिल हैं। इस साझेदारी में टाटा 1mg की मोबाइल ऐप सुविधा भी शामिल होगी, जो उपयोगकर्ताओं को घर बैठे विशेष रूप से तैयार किए गये प्रोग्राम्स उपलब्ध करायेगी।

गठबंधन के बारे में बताते हुए, वेदनारायणन शेषाद्री, प्रबंध निदेशक और प्रधान अधिकारी, एमआईबीएल ने कहा, “मौजूदा समय में, कंपनियां मूल रूप से संगठन के कर्मचारियों की व्यक्तिगत जरूरतों और कल्याण आवश्यकताओं पर ध्यान दे रही हैं।हमने कई पहल की हैं और टाटा 1mg के साथ हमारा गठजोड़ वेलनेस के क्षेत्र में एक समझदार बदलाव की दिशा में एक और कदम है। हम कॉरपोरेट्स को स्वास्थ्य समाधान प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने पर भी विचार कर रहे हैं, कर्मचारियों के स्वास्थ्य और मानसिक कल्याण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।”

इस नई साझेदारी के बारे में, डॉ वरुण गुप्ता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, टाटा 1mg, ने कहा,”हम महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स के साथ साझेदारी करके बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं ताकि हम अपने कॉर्पोरेट ग्राहकों के कर्मचारियों को अपनी स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान कर सकें, और संगठनों को अपने कर्मचारियों को स्वस्थ, खुश और उत्पादक बनाए रखने में मदद करने के अपने प्रयासों को बढ़ा सकें। कई परिवार स्वास्थ्य देखभाल और बीमा को साथ-साथ लेकर चलते हैं, इस एकीकृत साझेदारी के साथ, महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स लिमिटेड के कॉर्पोरेट ग्राहक अपने संबंधित कर्मचारियों को पूरे भारत में स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान कर सकेंगे।”

महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स पिछले 17 वर्षों में निष्पक्ष बीमा समाधानों और नवाचारों के माध्यम से अपने बेहतर ग्राहक अनुभव के आधार पर अपनी खुद की आकर्षक पहचान बनाने में सक्षम हुआ है। वेलनेस और स्वस्थ जीवन शैली के माध्यम से अपने ग्राहकों को मूल्य प्रदान करने के प्रयास के साथ, कंपनी ने वेल्थीयू पहल शुरू की है, जो एक वेलनेस प्रोग्राम है जो ग्राहकों के कार्यबल के शारीरिक और मानसिक कल्याण को प्राथमिकता देता है, और उनकी उत्पादकता व सकारात्मकता में योगदान देता है। वेल्थीयू के पास कई पेशकश और सेवाएं हैं जो कर्मचारियों की जीवन शैली को बढ़ाने के लिए ध्यानपूर्वक संरचित हैं।

टाटा 1mg ने स्वास्थ्य सेवा को सभी के लिए सुलभ, वहनीय और समझने योग्य बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कंपनी उपभोक्ताओं को अधिक किफायती विकल्प प्रदान करने के अलावा उनकी दवाओं के बारे में अधिक जानने में सक्षम बनाती है। इसके डॉक्टर प्लेटफॉर्म का उद्देश्य ऐसा बदलाव लाना है जिससेएक उपभोक्ता सही स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर ढूंढ सकें, और इसकी डायग्नोस्टिक्स सेवा प्रयोगशाला परीक्षणों में पारदर्शिता और मूल्य-प्रभावशीलता लाती है। कंपनी भारतीय उपभोक्ताओं और देखभाल करने वालों को सर्वोत्तम संभव कीमत पर सबसे उपयुक्त स्वास्थ्य सेवा का चयन करने के लिए सशक्त बनाने के दृष्टिकोण के साथ सार्वजनिक सेवा की भावना का प्रतीक है। टाटा 1mg ने डिजिटल हेल्थकेयर क्षेत्र में अग्रणी और प्रमुख होने के कारण देश भर में अपनी पहचान बनाई है।

महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स और टाटा 1mg मिलकर पूरे भारत में उपभोक्ताओं के लिए स्वास्थ्य और भलाई को बढ़ावा देंगे।

About Manish Mathur