श्रेस्टा नेचुरल बायोप्रोडक्ट्स लिमिटेड ने सेबी के पास डीआरएचपी फाइल की

श्रेस्टा नेचुरल बायोप्रोडक्ट्स लिमिटेड, जिनका पैकेज्ड ऑर्गेनिक फूड सेगमेंट के सबसे बड़े ब्रांड, ’24 मंत्रा’ पर स्वामित्व है, ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक, सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दायर किया है।

हैदराबाद स्थित इस ऑर्गेनिक फूड कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ)मेंकुल ₹50 करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू और विक्रेता शेयरधारकों द्वारा 70.3 लाख तक के इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेलशामिल है।

कंपनी ने नए निर्गम से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग कंपनी की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण;कंपनी द्वारा लिए गए कुछ बकाया अप्रत्याभूत/प्रत्याभूत उधारों का पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान या पूर्व भुगतान; और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करने का प्रस्ताव दिया है।

2004 में इसके एक प्रमोटर और एमडी, राजशेखर रेड्डी सीलम द्वारा निगमित, श्रेस्टा नेचुरल बायोप्रोडक्ट्स जैविक खाद्य उत्पादों की खरीद, प्रसंस्करण, निर्माण, विपणन और अनुसंधान और विकास के कारोबार में लगी हुई है। 30 सितंबर, 2021 तक, कंपनी की कुल 34 देशों में उपस्थिति है।

टेक्नोपैक की एक रिपोर्ट के अनुसार, श्रेस्टा संयुक्त राज्य अमेरिका में अग्रणी भारतीय जैविक खाद्य ब्रांडों में से एक है, जिसकी उपस्थिति भारतीय एथनिक स्टोर्स और मेनस्ट्रीम स्टोर्स में 39 राज्यों में है।

इस ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड और एक्सिस कैपिटल लिमिटेड हैं।

इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

About Patrika Jagat